देहरादून:

दून में कोरोना पॉजिटिव्स की संख्या मंडे को 247 तक पहुंच गई है, मंडे को 9 नए पॉजिटिव केस दून में मिले। वहीं प्रदेश में 52 पॉजिटिव केस मंडे को रिपोर्ट हुए। प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव्स की संख्या 961 तक पहुंच गई है।

पर्यटन मंत्री के बेटे, बहू, पोते को छुट्टी

कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पर्यटन मंत्री और उनकी पत्नी सहित सात लोगों को संडे को एम्स में भर्ती कराया गया था। मंडे को जांच के बाद काबीना मंत्री के परिवार के पांच सदस्यों को एम्स से छुट्टी दे दी गई। डिस्चार्ज किए गए सभी सदस्य एसिम्टोमेटिक थे। इसलिए उन्हें केंद्र सरकार की गाइड लाइन के आधार पर होम क्वारंटीन की सलाह दी गई है। पर्यटन मंत्री और उनकी पत्नी एम्स में भर्ती हैं, उनका उपचार चल रहा है।

दून में कोविड केयर सेंटर शुरू

दून में तीन में पहला कोविड केयर सेंटर वर्किग कर दिया गया है। माइल्ड सिंप्टम्स वाले 15 पेशेंट्स केयर सेंटर में एडमिट भी कर लिए गए हैं। दून हॉस्पिटल में पॉजिटिव्स की संख्या बढ़ने के कारण अलग से तीन कोविड केयर सेंटर बनाए जा रहे हैं, पहला वर्किग मोड में आ चुका है, दो और जल्द ही तैयार किए जाएंगे। सर्वे चौक स्थित तीलू रौतेली वुमेंस हॉस्टल को कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। यहां मेडिकल के साथ-साथ पैरामेडिकल स्टाफ भी तैनात किया गया है। केयर सेंटर में रेफर किए जाने वालों में दून की निरंजनपुर सब्जी मंडी के कुछ आढ़ती, रुद्रप्रयाग का युवक और 4 महिलाएं शामिल हैं।

मंत्री के घर की दोनों सड़कें सील

जिला प्रशासन ने काबीना मंत्री सतपाल महाराज, उनके स्वजन व कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके आवास को जोड़ने वाली दोनों सड़कों (सर्कुलर रोड व म्यूनिसिपल रोड) को सील कर दिया है। इसके साथ ही दून में एक साथ दो कंटेनमेंट जोन नए बन गए हैं। अब तक दून में कंटेनमेंट जोन की संख्या 17 हो गई है। डीएम डॉ। आशीष कुमार श्रीवास्तव के आदेश पर प्रशासन व पुलिस की टीम ने मंडे दोपहर दो बजे तक सर्कुलर रोड (करीब 400 मीटर) व म्यूनिसिपल रोड (करीब 150 मीटर) को सील कर दिया।

मंडे को बड़ी राहत भी

मंडे को राज्यभर में 52 नए पॉजिटिव सामने आए लेकिन बड़ी राहत की बात यह रही कि 120 पेशेंट ठीक होकर घर भी लौटे हैं। ये अब तक एक दिन में रिकवर होने वालों की सबसे ज्यादा संख्या है। इनमें भी सबसे ज्यादा 86 मरीज नैनीताल में ठीक हुए हैं।