PATNA : बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीईसीई) राज्य के सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस की 1603 तथा बीडीएस की 235 सीटों के लिए बुधवार से काउंसिलिंग प्रारंभ करेगा। पहले दिन सरकारी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस की 1003 सीटों के लिए काउंसिलिंग प्रारंभ होगी। पिछली काउंसिलिंग को रद कर दिया गया है। नए सिरे से अभ्यर्थियों को सीट अलॉट की जाएगी। निजी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस की 600 और बीडीएस की 200 सीटें हैं।

7-8 को पहला राउंड

सरकारी मेडिकल कॉलेजों में नामांकन के लिए पहले राउंड की काउंसिलिंग सात व आठ अगस्त को होगी। जबकि निजी मेडिकल कॉलेजों के लिए नौ तथा डेंटल व वेटनरी के लिए 10 अगस्त को काउंसिलिंग निर्धारित है। काउंसिलिंग में उपस्थित नहीं होने पर छात्र नामांकन से वंचित होंगे। वैसे छात्र जिनका नामांकन पिछले माह हो चुका है, उनकी फीस नए सिरे से नामांकन लेने वाले कॉलेजों को भेज दी जाएगी। नामांकन से जो वंचित होंगे, उनकी राशि बीसीईसीई 15 दिनों के अंदर अकाउंट में भेज देगी।

लानी होगी वेरिफिकेशन स्लिप

15 से 18 जुलाई तक आयोजित काउंसिलिंग के बाद नामांकन लेने वाले अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराने की जरूरत नहीं है। उन्हें सिर्फ वेरिफिकेशन स्लिप लानी है। लेकिन जिन्होंने काउंसिलिंग रद होने के बाद डॉक्यूमेंट्स वापस ले लिए हैं, उन्हें सभी डॉक्यूमेंट्स को साथ में लेकर आना होगा।