घर से बुलाकर ले गये थे साथ, पिटायी के बाद मार दी गोली, परिजनों ने घेरा थाना

PRAYAGRAJ: दोस्तों ने ही सचिव सोनकर को दगा दे दिया। एक साथी घर से बुलाकर ले गया तो अन्य ने उसकी हत्या कर दी। कत्ल के बाद शव को पास में स्थित कब्रिस्तान के खड्ड में फेंक दिया गया था। सोमवार को वारदात से नाराज सचिन के परिजनों ने जार्जटाउन थाने का घेराव कर लिया। वह सभी पांच नामजद आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे थे। दोपहर बार हुए पोस्टमार्टम में उसके बदन में एक गोली पाई गई है। गोली लगने के तीन अन्य घाव भी मिले हैं।

एक गोली मिली, तीन गोली के घाव

किदवई नगर अल्लापुर निवासी लल्लू लाल सोनकर के पांच बेटों में सचिन सबसे छोटा था। भाई चंदन सोनकर ने पुलिस को बताया कि सचिव और रजत पासी पुत्र विजय निवासी ऊंट वाली गली बाघम्बरी रोड में गहरी दोस्ती थी। रविवार रात रजत घर से यह बताकर सचिव को लिवा गया कि वे थोड़ी देर में आ रहे हैं। रात नौ बजे रजत ने फोन कर बताया कि सचिव को खुशी डेरी के पास कुछ लोग पीट रहे हैं। मौके पर पहुंचने पर देखा कि सचिन पर बेरहमी से हमला किया जा रहा है। हमलावरों ने चंदन ने पहचान लिया। भाई को पिटते देख वह चीखने लगा। इस पर हमलावर सचिन को गोली मारकर फरार हो गए। हॉस्पिटल ले जाने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सोमवार को हुए पोस्टमार्टम में सचिन के बदल से एक गोली बरामद हुई है। जबकि शरीर पर गोली के तीन घाव भी मिले हैं। थाने का घेराव कर रहे परिजनों की मांग थी कि नामजद किए गए रजत पासी ऊंट वाली गली बाघम्बरी रोड व बच्चा पासी, नितेश पासी, मुकेश सोनी, साजन पासी पता अज्ञात व तीन चार अन्य की तत्काल गिरफ्तारी की जाए।

बाक्स

सचिन पर भी थे आठ मुकदमे

पुलिस के मुताबिक मृतक सचिन सोनकर पर भी जार्जटाउन थाने में मारपीट, छिनैनी के कुल आठ मुकदमे हैं। घटना में नामजद किए गए मुकेश पर तीन, साजन पर तीन व रजत के खिलाफ पांच एवं बच्चा पासी के विरुद्ध 10 मुकदमे दर्ज हैं।

प्रथम दृष्टया पाया गया है कि सभी आपस में दोस्त थे। किसी युवती को लेकर इनके बीच कुछ दिन पूर्व विवाद हुआ था। इसी विवाद के चलते घटना को अंजाम दिए जाने की बात सामने आ रही है। जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

सुनील कुमार सिंह,

इंस्पेक्टर जार्जटाउन