-आटा, दाल के लिए सबसे ज्यादा परेशान हैं लोग

-मंडी समिति में रविवार को सबसे ज्यादा आटा लेने पहुंचे लोग

आगरा: लॉक डाउन में राशन के लिए लोगों की परेशानी रविवार को भी कम नहीं हुई। लोग राशन के लिए परेशान रहे। सबसे ज्यादा आटा लेने वाले लोगों की भीड़ रही। किराना की दुकानों पर लोग सामान लेने पहुंचते रहे।

आटे के लिए परेशान रहे लोग

लॉक डाउन में लोगों को सुबह नाश्ते में परेशानी नहीं हो रही है। दूध, ब्रेड, बिस्कुट आदि आसानी से मिल रहा है, लेकिन आटा, दाल और तेल की परेशानी अभी खत्म नहीं हो रही है। रविवार को कमला नगर, विजय नगर, जयपुर हाउस, बोदला, सिकंदरा आदि क्षेत्र में लोगों ने राशन मिलने में परेशानी की बात कही। कमला नगर निवासी दीपक शुक्ला ने बताया कि सबसे ज्यादा परेशानी दाल, आटा और तेल की है। कई जगह घूमने के बाद भी आटा नहीं मिला।

मंडी समिति में लगी लाइन

रविवार को आटा-चावल लेने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहंचे। यहां पर व्यापारी नेताओं ने अपनी मौजूदगी में लोगों को सरकारी रेट पर आटा का वितरण कराया। आगरा व्यापार मंडल के अध्यक्ष टीएन अग्रवाल, मोतगंज खाद्य व्यापार समिति के अध्यक्ष रमनलाल गोयल का कहना है कि खाद्यान्न की कोई कमी नहीं है। मंडी से लगातार आपूíत जारी है। जनता परेशान न हो। अगर किसी को कोई परेशानी है तो प्रशासन को अवगत कराएं।

पुराने बाजार में खुली दुकानें

रविवार को दरेसी, रावतपाड़ा और मोतीगंज में रिटेल की कुछ दुकानें खुलीं। लोगों ने यहां से अपनी जरूरत का सामान लिया। सबसे ज्यादा दाल, चावल और मसालों की खरीदारी हुई। लोगों ने बार-बार बाजार न आना पड़े, इसके लिए एक बार में ही खरीदारी करना बेहतर समझा।

पुलिस ने बंटवाया राशन

जगदीशपुरा पुलिस ने एक दर्जन से अधिक बस्तियों में शनिवार की रात एक बजे से रविवार सुबह चार बजे तक 372 घरों में आटा बांटा। जगदीशपुरा की रामनगर, सीताराम वाली बगीची, बन्ना वाली गली, नई आबादी नगला अजीता,भीम नगर,नगला बेर और किशोरपुरा की गली नंबर एक से आठ तक एक दर्जन से अधिक बस्तियों के 600 घरों में आटा खत्म हो गया था। बस्ती के ऐसे परिवारों को चिन्हित करके सामाजिक कार्यकर्ता नरेश पारस ने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। एसएसपी बबलू कुमार ने थाने को इन लोगों की मदद करने की कहा। थाने के इंस्पेक्टर राजेश कुमार, एसआई अवनीत मान ने पुलिसकमियों के साथ शनिवार की रात एक बजे से इन परिवारों के घर पर जाकर राशन और आटे के पैकेट बांटने का अभियान शुरू किया।

---

शहर में आटे-दाल की परेशानी हो रही थी, जिसे दूर करा दिया गया है। शहर के ज्यादातर हिस्सों में आटा उपलब्ध करा दिया गया है। आमजन को राशन और सब्जी का लेकर कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।

-प्रभु एन सिंह, जिलाधिकारी, आगरा

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner