विशारतगंज निवासी मातादीन डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में थे एडमिट, रेफर हो गए लखनऊ, दम तोड़ा

बिहारीपुर निवासी एक आदमी की तबियत भी बिगड़ी, डॉक्टर्स ने बताया सस्पेक्टेड डेंगू के लक्षण

BAREILLY:

संभावित जेई के बुखार से हो रही मौतों के बीच डेंगू ने भी बरेली में मौत की दहशत फैलानी शुरू कर दी है। थर्सडे रात को बरेली में रहने वाले एक शख्स की तेज बुखार से मौत हो गई। बुखार की वजह सस्पेक्टेड डेंगू बीमारी बताई जा रही। बरेली में जेई के वायरस की पुष्टि के बाद डेंगू के संभावित हमले से सेहत महकमे में भी दहशत है। आंवला और नवाबगंज में डेंगू के बुखार से पीडि़तों की तादाद में इजाफा होने और बरेली शहर में भी डेंगू बुखार के सस्पेक्टेड मरीज की मौत के बाद सेहत महकमे की सुस्ती पर सवाल उठने लगे हैं। बुखार से हो रही लगातार मौतों पर जिम्मेदार चुप्पी साधे बैठे हैं।

दिल्ली में मिला डेंगू

विशारतगंज निवासी 55 साल के मातादीन अपने बेटे से मिलने अगस्त के आखिरी हफ्ते में दिल्ली गए। मातादीन का बेटा रोहित दिल्ली में नौकरी करता है। दिल्ली में मातादीन को तेज बुखार आने पर तबियत बिगड़ने लगी। इस पर परिजन उसे 31 अगस्त को बरेली डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल ले आए। यहां तीन दिन एडमिट होने पर भी तबियत में सुधार न हुआ। परिजनों के मुताबिक मरीज के प्लेटलेट्स 4000 तक नीचे आ गए डॉक्टर्स ने मरीज में डेंगू के लक्षण होने की बात कही और हायर सेंटर रेफर कर दिया। इस पर परिजन मरीज को लखनऊ ले गए और एक निजी हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया। थर्सडे रात को मरीज की तबीयत में सुधार न होने पर मौत हो गई।

सस्पेक्टेड डेंगू मरीज एडमिट

डेंगू के सस्पेक्टेड मरीजों का आंकड़ा बरेली में बढ़ता जा रहा है। बिहारीपुर में रहने वाले सियाराम के बेटे ओमपाल की दो दिन पहले तबीयत बिगड़ गई। तेज बुखार से पीडि़त ओमपाल को सिविल लाइंस के धंवतरी तोमर हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। डॉक्टर्स ने मरीज में डेंगू के लक्षण मिलने की बात बताई। इस पर मरीज को इमरजेंसी वार्ड में एडमिट करा इलाज देना शुरू कर दिया गया है।

---------------------