-सोमवार को प्रथम पाली में हुई परीक्षा का केंद्र के अंदर से ओएमआर सीट व पेपर हुआ वायरल

-अभ्यर्थी जता रहे हैं पेपर लीक होने की आशंका

PRAYAGRAJ: कम्बाइंड लोवर सब-ऑर्डिनेट 2019 की सोमवार को प्रथम पाली में हुई परीक्षा की शुचिता पर सवाल खड़े हो गए हैं। सेंटर के अंदर एक रिंग तक ले जाने पर पाबंदी थी। बावजूद इसके मोबाइल से ओएमआर शीट व पेपर की एक-एक पेज की फोटो बाहर आ गई। सोशल मीडिया पर वायरल ओएमआर शीट व पेपर को देख अभ्यर्थियों के होश उड़ गए। इसे देखते हुए तमाम अभ्यर्थी दबी जुबां से पेपर लीक होने की आशंका जताने लगे। हालांकि जिम्मेदारों से वायरल तस्वीरों पर किया गया तो वह कन्नी काटते नजर आए।

हुई थी सघन तलाशी

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा सोमवार को कंबाइंड लोवर सब-ऑर्डिनेट परीक्षा 2019 कराई गई। परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराए जाने के लिए जिले में कुल 64 सेंटर बनाए गए थे। जिम्मेदारों के दावे हैं कि सेंटर पर परीक्षा से पूर्व अभ्यर्थियों की सघन तलाशी ली गई। सभी सेंटर पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए थे। जब एडीएम सिटी से इस बारे में बात से बात की गई तो वह कन्नी काटते हुए नजर आए।

वर्जन

जानकारी हमको भी मिली है। मगर वायरल ओएमआर सीट व पेपर किस सेंटर के हैं यह पता नहीं चल पा रहा है। सेंटर में प्रवेश से पूर्व सभी की सख्त तलाशी ली गई है। परीक्षा केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए गए थे। हमें आयोग से सिर्फ सील किया हुआ बंडल ही मिलता है। यदि आयोग चाहे तो वह बता सकता है कि वायरल पेपर व ओएमआर सीट किस सेंटर का है। उनके पास सेंटरवाइज पेपर व ओएमआर सीट के कोड होते हैं।

-अशोक कनौजिया, एडीएम सिटी