चेकिंग बाद हुई मिटिंग, सुरक्षा के सुझाव पर अमल का भरोसा

PRAYAGRAJ: कचहरी परिसर में वकील पर हुए हमले के दूसरे दिन पुलिस अधिकारियों का मिजाज सख्त रहा। लॉकअप से लेकर कैंपस में तैनात जवानों की शनिवार को रैंडम चेकिंग की गई। अफसरों ने सिपाहियों के जेब तक की तलाशी ली। पेशी पर आए कैदियों की भी चेकिंग हुई। इस दौरान कुछ आपत्तिजनक हाथ नहीं लगा। इसके बाद एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव अधिवक्ताओं की मिटिंग में शामिल होने पहुंचे। यहां अधिवक्ताओं ने उनसे तमाम सवाल किये। उन्होंने भरोसा दिलाया कि इसके लिए हर संभव प्रयास होगा।

अचानक शुरू हो गयी चेकिंग

शनिवार को एसपी सिटी, सीओ रत्‍‌नेश सिंह, बृजनारायण सिंह सहित कई अधिकारियों संग फोर्स के साथ कचहरी पहुंचे और कोर्ट के लॉकअप में ड्यूटी पर लगे जवानों की चेकिंग शुरू कर दी। हालांकि, तलाशी में किसी के भी पास कुछ आपत्तिजनक नहीं मिला लेकिन इससे पुलिसकर्मी सन्नाटे में आ गये। वकील भी चौकन्ने हो गये। कुछ पकड़ में न आने पर एसपी सिटी ने मातहतों को हर पल चौकन्ना रहने का निर्देश दिया।

एसपी सिटी की वकीलों ने की तारीफ

चेकिंग के बाद एसपी सिटी वकीलों की आम सभा में पहुंच गये। वकीलों के साथ कोर्ट कैंपस की सुरक्षा पर डिस्कशन किया। उनके सुझाव लिये। घंटे भर चली मीटिंग में अधिवक्ताओं ने पेशी पर लाए जाने वाले कैदियों व कचहरी परिसर में सुरक्षा के कई सुझाव दिए। एसपी सिटी ने भरोसा दिलाया कि इन सुझावों को लागू किया जाएगा। इस पर वकीलों ने उनकी प्रशंसा की और भरोसा दिलाया कि वे हर संभव सहयोग देंगे।