कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। दिवाली पर बधाई संदेश भेजने का सिलसिला शुरु हो चुका है। लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को मैसेज भेज रहे हैं। हालांकि आप टेक्स्ट मैसेज की बजाए स्टिकर भेजना चाह रहे हैं तो व्हाॅट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस मैसेजिंग एप पर दिवाली स्टीकर पाना काफी आसान है। आइए जानें क्या है तरीका।

एंड्राॅयड पर दिवाली व्हाट्सएप स्टिकर कैसे भेजें?
व्हाट्सएप स्टिकर व्हाट्सएप पर मैसेज भेजने का एक तरीका है। इस बार दिवाली स्टीकर काफी ट्रेंड में है। इन्हें डाउनलोड करने या भेजने के लिए आपको बहुत कुछ करने की आवश्यकता नहीं है। व्हाट्सएप के पास खुद का दिवाली स्टिकर नहीं है और आपको इसे थर्ड-पार्टी ऐप के जरिए डाउनलोड करना होगा। जानिए क्या है पूरा प्रोसेस।

- सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाएं
- 'दीवाली स्टिकर्स फॉर व्हाट्सएप', 'दिवाली स्टिकर - दिवाली WAStickerApps' जैसे ऐप्स देखें और 'दिवाली व्हाट्सएप स्टिकर' कीवर्ड दर्ज करके खोजें।
- अपनी पसंद का ऐप चुनें और अपनी पसंद का ऐप डाउनलोड करें
- एक बार डाउनलोड हो जाने के बाद, ऐप खोलें और डाउनलोड विकल्प पर टैप करके दिवाली स्टिकर पैक को डाउनलोड करें
- अब अपने स्मार्टफोन में व्हाट्सएप खोलें
- किसी विशेष चैट विंडो पर जाएं
- इमोजी विकल्प और फिर स्टिकर विकल्प पर टैप करें
- उन्हें डाउनलोड करें और उन्हें उन लोगों को भेजना शुरू करें जिन्हें आप चाहते हैं।

आईओएस पर दिवाली व्हाट्सएप स्टिकर कैसे भेजें?
एड्राॅयड की तरह आईओएस पर दिवाली स्टिकर मौजूद नहीं है। अफसोस की बात है कि आईओएस के लिए व्हाट्सएप का न तो अपना दिवाली स्टिकर पैक है और न ही इसे आप थर्ड पार्टी एप से डाउनलोड कर सकते हैं। यहां बस एक विकल्प है कि आप अपने एंड्रायड यूजर्स से दिवाली स्टीकर मांग सकते हैं फिर उसे अपने दोस्तों को फारवर्ड कर सकेंगे।

Technology News inextlive from Technology News Desk