-डीएम की चौपाल में हुई समस्याओं की बारिश

-हर प्रॉब्लम पर डीएम ने जिम्मेदारों को सुनाई खरी-खोटी

-पब्लिक से की अपील, समस्याओं के साथ सुझाव भी कराएं मुहैया

VARANASI

यहां तो सब गड़बड़ है। एक भी विभाग ऐसा नहीं है, जिसके काम से पब्लिक संतुष्ट नजर आ रही हो। हर मोहल्ले में समस्याओं का अंबार है। कहीं गंदगी नगर निगम की पोल खोल रही है तो कहीं खाद्यान्न वितरण में धांधली सप्लाई विभाग की। मगर अब सुधर जाओ। अपनी कार्य संस्कृति में जल्द से जल्द बदलाव लाओ। यह बात डीएम विजय किरन आनंद ने सभी विभागों के जिम्मेदार अधिकारियों से कही। शुक्रवार को डीएम जेपी मेहता इंटर कॉलेज में लगी जन चौपाल में जनता की समस्याएं सुन रहे थे।

बारिश से पहले हो नाला-नाली की सफाई

जेपी मेहता इंटर कॉलेज में शुक्रवार सुबह डीएम जन चौपाल लगाकर जनता की समस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने वरुणापार क्षेत्र में क्भ्0 सस्ते गल्ले की दुकानों में सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक खाद्यान्न वितरण करने का कोटेदारों को निर्देश दिया। कालाबाजारी मामले में अब तक कितने कोटेदारों के खिलाफ कार्रवाई हुई है, के सवाल पर जिला पूर्ति अधिकारी के शून्य जवाब देने पर उन्होंने सख्त नाराजगी जताते हुए कहा कि वितरण में पैनी नजर रखें।

समस्या नहीं समाधान बताए

पेयजल आपूर्ति की समस्या पर डीएम ने विभागीय अभियंता की जमकर क्लास लगाई। उन्होंने कहा कि समस्या बताना पब्लिक का काम है, आप समाधान बताएं। एरिया में नौ नलकूप में अब तक आठ का संचालन शुरू नहीं हुआ है। खराब हैंडपंप की जानकारी पर विभागीय अभियंता को ठीक कराने का निर्देश दिया। डीएम ने कच्ची और खराब गलियों की सूची दस जून तक उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। खराब स्ट्रीट लाइट की शिकायत मिलने पर उसे दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

सूचना पर पुलिस करे कार्रवाई

पांडेयपुर के वॉर्ड फ्फ् में जुआ के अवैध अड्डे की जानकारी पर डीएम कैंट थाना प्रभारी को जमकर फटकार लगाई और कहा कि हर सूचना पर कार्रवाई करें। क्षेत्र में नियमित झाड़ू न लगने और कूड़ा उठान न होने पर नगर निगम के क्षेत्रीय सफाई निरीक्षक को जमकर फटकार लगाई और रोजाना सफाई कराने का निर्देश दिया। डीएम ने पब्लिक से समस्या के साथ सुझाव देने की भी अपील की। डीएम ने कहा कि अब पब्लिक को सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। वे कलेक्ट्रेट में बने सेल में 0भ्ब्ख्-ख्भ्08ब्म्ब् पर सुबह छह बजे से रात दस बजे तक अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। चौपाल में एडीएम सिटी विन्ध्यवासिनी राय, एसडीएम सदर समेत सभी विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।