-बनारस के चुनावी रण में उतरेंगे सिने स्टार, करेंगे जमकर चुनाव प्रचार

-भाजपा, सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस के लिए समर्थन जुटाने को आ रहे कलाकार

सियासत और बॉलीवुड कलाकारों का रिश्ता पुराना रहा है. चुनाव लड़ने से लेकर प्रचार में फिल्मी सितारे अपना जलवा दिखाते रहे हैं. काशी की सरजमीं पर भी बॉलीवुड एक्टर-एक्ट्रेस का जमावड़ा लगने वाला है. गदर फेम अभिनेता सनी देयोल, दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा, ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी, उर्मिला मातोंडकर, राज बब्बर, शत्रुघ्न सिन्हा, नवजोत सिंह सिद्धू, रविकिशन, सपना चौधरी, दिनेश लाल यादव निरहुआ आदि सुपरस्टार भी अपने-अपने दलों के प्रचार-प्रसार के काशी का रुख करेंगे. बनारस इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण है कि यहां से पीएम नरेंद्र मोदी दोबारा चुनाव लड़ रहे हैं. मोदी के चुनाव प्रचार के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है. वहीं पीएम को टक्कर देने के लिए सपा-बसपा ने अपने गठबंधन प्रत्याशी के प्रचार को लेकर रणनीति बनाई है. सिने तारिकाओं को आमंत्रित किया है. उधर, कांग्रेस ने भी बनारस सहित पूर्वाचल में माहौल बनाने के लिए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से स्टार प्रचारकों की डिमांड की है.

सभी दल लगायेंगे जोर

लास्ट फेज में होने चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से काशी सहित पूर्वाचल में प्रचार प्रसार के लिए सिनेस्टार ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी, सनी देयोल, मनोज तिवारी, रवि किशन, सपना चौधरी, दिनेश लाल यादव निरहुआ सहित कुछ और बड़े नाम बनारस की सड़कों पर भाजपा का झंडा बुलंद करते नजर आयेंगे. सपा की ओर से दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा सहित कुछ अन्य सिनेस्टार काशी में उतर सकते है. कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने हाईकमान को लेटर लिखकर काशी सहित पूर्वाचल में कांग्रेस उम्मीदवारों के प्रचार प्रसार के लिए राजबब्बर, शत्रुघ्न सिन्हा, नवजोत सिंह सिद्धू, उर्मिला मातोंडकर आदि की डिमांड की है. माना जा रहा है कि आखिरी चरण में पूरा बनारस बॉलीवुड स्टारों से पटा पड़ा होगा.

होटल-लॉज में होने लगी बुकिंग

चुनावी मोड में रमे शहर के टॉप रैंक के होटल्स में बुकिंग तेज हो गई है. 19 मई को बनारस में होने वाले मतदान को देखते हुए लगभग शहर के सभी होटल-गेस्ट हाउस में बुकिंग एडवांस में की जा रही है. कई स्टार प्रचारकों के लिए रूम की एडवांस बुकिंग करा दी गई है. बाहर से आने वाले स्टार प्रचारकों की सबसे अधिक गैदरिंग काशी में 14 मई से 17 मई के बीच ज्यादा है.