- नेपाल के भूकंप पीडि़तों की हेल्प करेंगे पटना के डॉक्टर्स

- भासा प्रेसिडेंट डॉ अजय कुमार के नेतृत्व में बनी मेडिकल टीम

patna@inext.co.in

PATNA: नेपाल में भूकंप से भीषण तबाही के बाद एक मेडिकल रिलीफ टीम पटना से नेपाल के लिए सोमवार को रवाना हो गई है. डॉ एई हई की अध्यक्षता में राजभवन में एक उच्चस्तरीय मीटिंग के बाद यह निर्णय लिया गया. भासा के प्रेसिडेंट डॉ अजय कुमार के नेतृत्व में कांट्रैक्ट डॉक्टर्स एसोसिएशन और कांट्रैक्ट डेंटल डॉक्टर्स एसोसिएशन के सहयोग से इस ख्9 सदस्यीय टीम में क्म् डॉक्टर्स व छह पारामेडिकल स्टाफ शामिल हैं. भासा के प्रेसिडेंट डॉ अजय कुमार ने बताया कि नेपाल में आई प्राकृतिक विपदा में मेडिकल रिलीफ के लिए टीम बनी है. यह मंगलवार को काठमांडू व आस-पास के प्रभावित इलाकों में अपनी सेवाएं देगी, साथ में दवा व एम्बुलेंस की भी व्यवस्था है.

टीम में सभी एक्सप‌र्ट्स मौजूद

इस मेडिकल रिलीफ टीम में सभी विशेषज्ञ डॉक्टर्स मौजूद हैं. डॉ अजय ने बताया कि इसमें सर्वाधिक आर्थोपेडिक डॉक्टर शामिल हैं. इसमें डॉ चंदन कुमार झा, डॉ शिवेंद्र सिन्हा है. अन्य डाक्टरों में डॉ अभयानंद, सर्जरी, डॉ शिवनारायण,सर्जरी, डॉ अमित कुमार,सर्जन, डॉ सुभाष मेडिसिन, डॅा विनय कुमार फिजिशियन, डॉअभिषेक कुमार सिन्हा फिजिशियन. इस मीटिंग में प्रधान सचिव स्वास्थ्य, प्रिंसिपल पीएमसीएच, डॉ एई हई व अन्य शामिल थे.

एक मई को दूसरी टीम रवाना होगी

पीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉ एसएन सिन्हा ने बताया कि इसमें पीएमसीएच के डाक्टर्स भी शामिल होंगे. एक मई को मेडिकल रिलीफ की दूसरी टीम भेजी जाएगी. जानकारी हो कि इस बावत अधिसूचना प्रधान सचिव, स्वास्थ्य की ओर से जारी की जाएगी. सरकार की ओर से भी इसमें हर संभव मदद की बात दोहरायी गई है.