-शहर के नामी बिजनेसमैन व परिवार पर हुई एफआईआर

-आईजी ने सीओ थर्ड की जांच के बाद एफआईआर का दिया आदेश

BAREILLY: लाखों रुपए की कीमती जमीन में फर्जीवाड़े में शहर के नामी बिजनेसमैन व परिवार के खिलाफ फर्जीवाड़े, अपहरण और लूट का मुकदमा दर्ज किया गया है। कोतवाली में आईजी के आदेश के बाद सीओ सिटी थर्ड की जांच रिपोर्ट के बाद एफआईआर दर्ज हुई है। आईजी ने सीओ से जांच कराने के बाद एसएसपी को एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था। इस मामले को शुरुआत में पुलिस ने रफा-दफा कर दिया था।

फर्जी तरह से बनवाए कागजात

रफियाबाद भमौरा निवासी इंद्रपाल व उसके भाई जसवंत, विपिन और सचिन की मेथो नगला फरीदपुर में 21 बीघा जमीन है। इंद्रपाल का आरोप है कि वर्ष 2003 में उसके पिता श्याम सिंह की मौत हो गई थी। उसके पिता नशे के आदती थी इसी का फायदा उठाकर सतवंत सिंह, देवी प्रसाद, योगेश ने फर्जी तरीके से जमीन के कागज बनवा लिए और कोर्ट में केस डाल दिया।

कोर्ट से लौटते वक्त अपहरण

इंद्रपाल का आरोप है कि 14 सितंबर को इसी केस के मामले में वह अपने तीनों भाईयों के साथ कोर्ट से घर वापस जा रहे थे। इसी दौरान देवी प्रसाद के बेटे नीरज गोयल ने अपने दो गार्डो के साथ चौकी चौराहा के पास उनका रास्ता रोक लिया और बाइक छीन ली। यही नहीं जसवंत और विपिन को कार में बैठाकर जबरन ले गए और अपने ऑफिस में बंद कर लिया। फिर नीरज गोयल ने फोन कर उन्हें अपने ऑफिस में बुलाया। उसने तभी पुलिस को अपहरण की सूचना दी और दोनों भाइयों को छुड़ाया। उन्होंने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया, लेकिन चौकी इंचार्ज चौकी चौराहा ने आरोपियों से दो दिन में समझौता कराने के लिए कहा और कोई कार्रवाई नहीं की।