कानपुर। भारत बनाम बांग्लादेश के बीच मंगलवार को कोलकाता में फीफा वर्ल्डकप क्वाॅलीफाॅयर मैच खेला गया। यह मुकाबला 1-1 से ड्रा रहा। टूर्नामेंट की सबसे कमजोर टीम मानी जा रही बांग्लादेश ने इस मैच में टीम इंडिया को कड़ी चुनौती दी। वो तो अच्छा हुआ आदिल खान ने अंतिम समय पर हेडर के चलते गोल कर मैच ड्रा करा दिया, नहीं तो भारत को इस मैच में करारी हार झेलनी पड़ती। बता दें भारत ने आखिरी बार 2009 में आयोजित SAFF चैम्पियनशिप में बांग्लादेश को हराया था, तब से भारत केवल अपने पड़ोसी के खिलाफ ड्रॉ खेलने में सफल रहा है। यह कतर के बाद भारत का लगातार दूसरा ड्रॉ था जिसने उन्हें दो अंकों के साथ ग्रुप ई के चौथे स्थान पर बने रहने दिया।

भारत को पहली जीत का इंतजार

2022 फीफा वर्ल्डकप क्वाॅलीफाॅयर में भारतीय फुटबाॅल टीम को अभी तक पहली जीत का इंतजार है। भारत ने टूर्नामेंट में अब तक कुल तीन मैच खेले हैं जिसमें एक में हार मिली वहीं दो मैच ड्रा रहे।


चौथे नंबर पर है टीम इंडिया
फीफा वर्ल्डकप क्वाॅलीफाॅयर में भारत को ग्रुप ई में रखा गया है। जिसमें कतर, ओमान, अफगानिस्तान, भारत और बांग्लादेश की टीमें शामिल हैं। इन पांच टीमों में अंक तालिका में भारत चौथे स्थान पर है। भारत के खाते में दो अंक हैं जो उन्हें दो ड्रा मैच होने पर मिले। वहीं लिस्ट में सबसे नीचे बांग्लादेश की टीम है जिसके खाते में एक अंक है।

कतर है टाॅप पर
ग्रुप ई में कतर की टीम 10 अंकों के साथ टाॅप पर है। कतर ने कुल चार मुकाबले खेले गए हैं जिसमें तीन में उन्हें जीत मिली वहीं एक मैच ड्रा रहा। वहीं दूसरे नंबर पर ओमान है जिसने तीन में दो मैच जीते हैं और उसके छह अंक हैं। जबकि अफगानिस्तान तीसरे पायदान पर है जिसके भारत से एक अंक ज्यादा हैं।

10 टीमें जिनका नहीं खुला जीत का खाता

फीफा वर्ल्डकप क्वाॅलीफाॅयर में सभी ग्रुपों को मिला लिया जाए तो भारत सहित 10 टीमें हैं जिनका जीत का खाता नहीं खुला। इसमें गुआम, चाइनीज ताइपे, हांगकांग, कंबोडिया, यमन, भारत, बांग्लादेश, म्यांमार, इंडोनेशिया और श्रीलंका का नाम शामिल है।

फीफा वर्ल्डकप क्वाॅलीफाॅयर ग्रुप E प्वाॅइंट टेबल -

टीममैचजीतहारड्राअंक
कतर430110
ओमान32106
अफगानिस्तान31203
इंडिया30122
बांग्लादेश30211

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

inextlive from News Desk