KANPUR : कानपुर से शुरू हुई फ्लाइट को लेकर बड़ा उत्साह दिख रहा है। आने वाले समय में अगर पैसेंजर्स का रिस्पांस बढ़ा तो तय है कि चकेरी एयरपोर्ट भी देश के बड़े एयरपोर्ट की तरह चमकेगा। बजट की कोई कमी नहीं है। उम्मीद है कि यहां से एक नहीं बल्कि दर्जन भर से ज्यादा डोमस्टिक फ्लाइट्स मिलेगी। यह वादा सिविल एविएशन स्टेट मिनिस्टर जयंत सिन्हा ने मीडिया से रूबरू होते हुए किया।

व्यवसाय को मिलेगा बढ़ावा

जयंत सिन्हा ने कहा कि बहुत जल्द मुंबई के साथ कोलकाता के लिए भी सेवा शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने माना कि कानपुर व आसपास के जिलों में लेदर, टेक्सटाइल्स, परफ्यूम व अन्य बड़े उद्योग हैं, इस वजह से यहां से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, अहमदाबाद के पैसेंजर्स के लिए फ्लाइट होने पर व्यवसाय को बढ़ावा ि1मलना तय है।

डॉ। जोशी ने दिए कई सुझाव

मीडिया से बातचीत के दौरान ही सांसद डॉ। मुरली मनोहर जोशी ने मंत्री से एयर एंबुलेंस और कानपुर में ही पायलट ट्रेनिंग सेंटर खोलने की मांग की। साथ ही खजुराहो, आगरा और वाराणसी के लिए भी फ्लाइट देने को कहा। मंत्री ने मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया।

नोटबंदी से भ्रष्टाचारियाें पर नकेल

जयंत सिन्हा ने नोटबंदी के फैसले के बारे में पूछे गए सवाल पर कहा कि यह फैसला भ्रष्टाचारियों पर नकेल डालने के लिए किया गया है। इस फैसले का विरोध वही दल और नेता कर रहे हैं जिन्हें इससे कष्ट हो रहा है। आम पब्लिक इस फैसले से बहुत खुश है।