- दिवाली को देखते हुए ज्वैलर्स लेकर आए हैं एक से बढ़कर एक ऑफर

- हमेशा की तरह इस बार भी सोने की काफी सेल होने की है उम्मीद

LUCKNOW : खुशियों और दीपोत्सव का पर्व दिवाली पास आते ही मार्केट में भी रौनक दिखना शुरू हो गई है। सबसे ज्यादा भीड़ अगर कहीं दिख रही है तो वह है सराफा बाजार। इस बार सराफा बाजार में आपको दिवाली के दौरान कई तरह के ऑफर भी दिए जा रहे हैं, ताकि दिवाली पर आपकी खुशियां और भी बढ़ जाएं। इस बार ज्वैलर्स को हमेशा की तरह सोने की सेल अधिक होने की उम्मीद है।

छाने लगी रौनक

करवाचौथ के बाद धनतेरस व दिवाली को देखते हुये ज्वैलरी मार्केट पूरी तरह तैयार हो गया है। यहां आप अपनी पसंद के अनुसार ज्वैलरी खरीद सकते हैं। इस बार डायमंड पर ज्वैलर्स 30-25 फीसद तक का डिस्काउंट दे रहे हैं। वहीं कोई गोल्ड पर फ्री मेकिंग चार्ज के साथ डिस्काउंट भी दे रहे हैं। इसबार ज्वैलर्स लाइट वेट ज्वैलरी पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं।

इटली कलेक्शन

हजरतगंज स्थित डी डीवास अपने ग्राहकों के लिए खास डायमंड पर 35 फीसद छूट के साथ 'इटली कलेक्शन' लेकर आया है। जो लाइट वेट ज्वैलरी कलेक्शन है। इसके साथ 22 कैरेट गोल्ड ज्वैलरी की शुरुआत 35 हजार से है। वहीं मोती-माणिक की काफी मांग है। इसके साथ कोलकाता से खास डिजायनर गोल्ड ज्वैलरी बनवाई गई है। वहीं श्री आरके ज्वैलर्स के राजीव गुप्ता बताते हैं कि इसबार डायमंड की लाइट वेट रिंग और टाप्स की डिमांड अधिक है। यहां मेकिंग और प्राइज पर भी डिस्काउंट दिया जाएगा।

सोने का क्रेज पहले जैसा

ज्वैलर्स का मानना है कि आज भी लोगों की पहली पसंद गोल्ड ही है। डायमंड और प्लैटिनम महंगा होने से सभी इसे नहीं खरीदते हैं। ज्वैलर्स का मानना है कि इसबार ज्वैलरी की बिक्री अच्छी होगी। जिससे ग्राहकों के साथ हमारा भी फायदा होगा। बाजार में 24 कैरेट सोने का भाव 38180 और 22 कैरेट सोने का भाव 36400 है। वहीं सिल्वर का भाव 47500 प्रति किलो चल रहा है। जो बदलता भी रहता है।

बाक्स

सोना गुरु का प्रतिनिधि

पं। राकेश पांडे के अनुसार सोना पीला होने से इसे बृहस्पति का प्रतिनिधि माना गया है। इससे जीवन में धन और समृद्धि आती है। इसलिए इसकी खरीददारी सबसे शुभ मानी जाती है।

कोट

त्यौहार को लेकर काफी आफर्स हैं। डायमंड व गोल्ड सभी पर डिस्काउंट दिया जा रहा है। नये कलेक्शन के साथ लाइट वेट ज्वैलरी पर ज्यादा फोकस है।

- आवेग मेहरोत्रा, ओनर डी डीवास हजरतगंज

कोयंबटूर से स्पेशल डिजायनर ज्वैलरी मंगवाई है। लाइट वेट डायमंड और गोल्ड ज्वैलरी की डिमांड ज्यादा है। यह निश्चित ही कस्टमर्स को काफी पसंद आएगी।

- राजीव गुप्ता, ओनर श्री आरके ज्वैलर्स

कस्टमर्स के लिए इसबार हम लोग टर्किश डिजायनर ज्वैलरी लेकर आए हैं। इसके साथ ज्वैलरी पर फ्री इंश्योरेंस भी दिया जा रहा है। इसबार अच्छी सेल होने की पूरी उम्मीद है।

- अनुराग केसरवानी, डायरेक्टर पुष्कर बद्री सर्राफ महानगर