- स्कूल कॉलेजों में चला रिहर्सल का सिलसिला

- सेंट एंड्रयूज कॉलेज में हुआ कलाकारों का आडिशन

GORAKHPUR: गोरखपुर महोत्सव को लेकर तैयारियां जोरों पर है। प्रशासन, ट्रेड एसोसिएशन, महिलाओं के लगभग सभी संगठन, स्कूल और कॉलेजेज महोत्सव की तैयारी में लगे हुए है। तारीख करीब आने के साथ ही व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस क्रम में रविवार को सेंट एंड्रयूज कॉलेज में दूर-दराज के छूटे हुए कलाकारों का रजिस्ट्रेशन और ऑडिशन हुआ। वहीं कई स्कूलों में छुट्टी होने के बावजूद टीचर्स और छात्रों ने प्रस्तुति के रिहर्सल किया।

दोपहर तक नहीं हुआ ऑडिशन

सेंट एंड्रयूज कॉलेज में रविवार को लाइट न होने के कारण दोपहर तक ऑडिशन का कार्य बाधित रहा। कटौती के कारण दोपहर तक कॉलेज में लाइट नहीं थी। इस दौरान सभी पार्टिसिपेंट और चयनकर्ता बाहर बैठकर धूप का लुत्फ उठाते नजर आए। दोपहर के बाद कॉलेज का इलेक्ट्रिशियन आया तो ऑडिशन शुरू हो सका।

महिलाओं को मिलेगा मंच

गोरखपुर महोत्सव महिला प्रकोष्ठ की समन्वयक कमेटी ने रविवार को होटल शिवाय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान समन्वयक समिति की संयोजक डॉ। सुरहिता करीम, सह संयोजक प्रीति चंद्रा मधुलिका सिंह, पुष्पिता लाहिड़ी, निशा जिंदल, मीरा कर्मचंदानी आदि ने महिलाओं से संबंधित होने वाले आयोजनों की जानकारी दी। इन्होंने बताया कि 29 जनवरी को मेंहदी मेकअप विदाउट मिरर, 30 जनवरी को फ्लावर डेकोरेशन और फूड विदाउट फायर, 31 जनवरी को आंचलिक लोक नृत्य और रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

तीन से सात मिनट मिलेगा मौका

महिलाएं फोक डांस की प्रस्तुति भी दे सकती है। जिसकी अवधि तीन से सात मिनट होगी। इसमें सात से दस महिलाओं का समूह होना चाहिए। इसके लिए ऑडिशन 26 जनवरी को होगा। प्रस्तुति देने के लिए प्रतिभागी मेडिकल कॉलेज रोड स्थित सेंट पॉल्स स्कूल, बैंक रोड स्थित होटल विवेक, बेतियाहाता स्थित फर्नस एंड पेटल्स और गोरखपुर यूनिवर्सिटी के होम साइंस डिपार्टमेंट में रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके लिए आवेदनकर्ता की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष तय की गई है।