कानपुर। शाहरुख खान यानी की बाॅलीवुड के किंग खान के बारे में कुछ पर्सनल बातें जाननी हैं तो आपको ये आर्टिकल जरूर पढ़ना चाहिए। शाहरुख के बंगले का नाम, सालाना कमाई, शाहरुख के प्रोडक्शन हाउस का नाम और उनकी शादी से जुड़ी सभी बातें आपको बताते हैं...

1. शाहरुख खान के साथ पहली बार किस अभिनेत्री ने काम किया व किस फिल्म में?

शाहरुख खान के साथ पहली बार काम करने वाली अभिनेत्री दिव्या भारती हैं। जो बॉलीवुड में किंग खान की डेब्यू मूवी 'दीवाना' की हिरोईन थीं। यह फिल्म 25 जून, 1992 को रिलीज हुई थी।


2. कमाई के मामले में शाहरुख खान की सबसे हिट फिल्म कौन सी है?

अगर कमाई की बात करें तो 'चेन्नई एक्सप्रेस' शाहरुख खान की सबसे हिट फिल्मों में शुमार होती है। बॉक्स ऑफिस पर इसका वर्ल्डवाइड कलेक्शन 395 करोड़ रुपए से अधिक है। अकेले भारत में इस फिल्म ने 278 करोड़ रुपए से अधिक का कारोबार किया था।


3. माधुरी दीक्षित के साथ शाहरुख खान ने कितनी फिल्में की हैं?

माधुरी दीक्षित के साथ शाहरुख खान ने छह फिल्में की हैं। पहली बार यह जोड़ी 'अंजाम' में साथ नजर आई थी। इसके बाद उन्होंने कोयला, गजगामिनी, देवदास, दिल तो पागल है और हम तुम्हारे हैं सनम में साथ काम किया। इनमें से तीन फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कामयाब रहीं।


4. शाहरुख खान की सालाना कमाई कितनी है?
अगर किंग खान की सालाना कमाई की बात की जाए तो द रिचेस्ट डॉट कॉम के मुताबिक साल 2015 में उन्होंने 26 मिलियन डॉलर, 2016 में 33 मिलियन डॉलर व 2017 में 38 मिलियन डॉलर की कमाई की। साल 2017 में वह फोर्ब्स के मुताबिक दुनिया के सबसे अमीर सितारों में 65वें नंबर पर थे। हालांकि 2018 में वह इस लिस्ट से बाहर हो गए।


5. शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस का क्या नाम है?
बॉलीवुड के यह सितारा प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट व उसकी सब्सिडियरी कंपनी ड्रीम्ज अनलिमिटेड का मालिक है। इसके अलावा वह आईपीएल क्रिकेट टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के जूही चावला व जय मेहता के साथ सह-मालिक हैं।

6. शाहरुख खान ने लव मैरिज की है या अरेंज मैरिज?
इस नामचीन सितारे ने अपने बॉलीवुड डेब्यू से पहले ही 25 साल की उम्र में गौरी छिब्बर से 25 अक्टूबर, 1991 को ब्याह रचाया था। उन्होंने गौरी से पहली मुलाकात का जिक्र करते हुए बताया था कि 18 साल की उम्र में एक पार्टी में उनकी गौरी से मुलाकात हुई थी, इसके प्यार फिर शादी। जल्दी शादी करने के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए शाहरुख ने कहा था कि भाई लव और लक कभी भी आ जाते हैं। गौरी के साथ दोनों ही जल्दी आ गए। दोनों के तीन बच्चे हैं।

7. शाहरुख खान के बंगले का क्या नाम है?
मुंबई में हर रोज किंग खान के फैंस उनके बंगले 'मन्नत' के सामने उनकी एक झलक पाने के लिए जमा होते हैं। मुंबई के बैंडस्टैंड, बांद्रा वेस्ट में स्थित इस बंगले की वर्तमान कीमत 200 करोड़ रुपए बताई जाती है। जब शाहरुख ने यह सी फेसिंग बंगला लिया था तब इसे विला वियना कहकर बुलाया जाता था, उन्होंने इसका नाम जन्नत रखने की सोची थी लेकिन इसे खरीदते ही जब उनकी मुंहमांगी मुरादें पूरी होने लगीं तो उन्होंने इसका नाम मन्नत रख दिया।

 

 

 

 

 

 

Posted By: Vandana Sharma

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk