कानपुर। 3 जुलाई को हॉलीवुड सुपरस्टार और मिशन इंपासिबिल स्टार टॉम क्रूज का जन्मदिन होता है। टॉम को पढ़ाई-लिखाई में काफी प्राब्लम होती थी क्योंकि वे डिस्लेक्सिया नाम की एक बीमारी के पेशेंट थे।इस बीमारी की वजह से उन्हें कुछ भी समझने और पढ़ने काफी परेशानी होती थी और इसी वजह से टॉम को बार बार स्कूल भी बदलने पड़े। किशोरावस्था में उन्होंने15 स्कूल चेंज किए थे।

व्हाइट हाउस से बुलावा
डिस्लेक्सिया के चलते उन्हें अमेरिकी राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस में इन्वाइट भी किया गया था। मिडडे की एक खबर के अनुसार सिंगर एक्टर चेर ने एक इंटरव्यू में अपने और अभिनेता टॉम क्रूज़ के कनेक्शन की बात करते हुए बताया था कि उन दोनों को डिस्लेक्सिक लोगों के एक समूह के साथ व्हाइट हाउस में बुलाया गया था, क्योंकि टॉम और वे दोनों डिस्लेक्सिक हैं। टॉम रीडिंग डिसऑर्डर डिस्लेक्सिया  के पेशेंट हैं।इसके बावजूद टॉम ने 1980 में बैचलर्स डिग्री पूरी कर ली थी।

कामयाबी के शिखर पर
टॉम क्रूज ने करियर की शुरुआत छोटे मोटे रोल के ऑडिशन देने से शुरू की थी। उन्हें पहली कामयाबी 1983 में फिल्म रिस्की बिजनेस में मिली।इस फिल्म के हिट होने के बाद ही टॉम का स्टारडम शुरू हुआ। अब वे हॉलीवुड के सबसे सफल एक्टर्स में गिने जाते हैं जो सालाना 325 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करते हैं। टॉम क्रूज की नेट वर्थ 3575 करोड़ रुपये के करीब आंकी गई है और उनकी फिल्मों ने दुनिया भर में 84,500 करोड़ रुपये से अधिक कमाई कर चुकी हैं।

Hollywood News inextlive from Hollywood News Desk