-इस्कॉन की ओर से शहर में आयोजित हुई कृष्ण-बलराम रथ यात्रा

-हरे रामा-हरे कृष्णा की धुन में मस्त विदेश भक्त रहे आकर्षण का केन्द्र

बरेली: शहर की फिजाओं में संडे को हरे रामा-हरे कृष्णा की धुन ऐसी गूंजी कि बरेलियंस इस धुन में मस्त होकर झूम उठे। साथ ही विदेशी भक्त भी इस धुन में जमकर झूमे। कृष्ण भक्ति यह चटख रंग बरेलियंस पर संडे को इस्कॉन की ओर से आयोजित भगवान कृष्ण बलराम रथ यात्रा में चढ़ा।

रथ यात्रा की यादें ताजा

रथ यात्रा का शुभारंभ आनंद आश्रम से हुआ। मंदिर से मेयर उमेश गौतम और डीआईजी राजेश पाण्डेय ने भगवान कृष्ण और बलराम की प्रतिमाओं को फूलों से सजे रथ में प्रतिस्थापित किया। डीआईजी की पत्‍‌नी भी मंदिर से भगवान कृष्ण की प्रतिमा को सिर पर रखकर रथ तक पहुंची। इस्कॉन के अन्य भक्त भी भगवान कृष्ण और बलराम की प्रतिमाओं को सिर में उठाकर रथ यात्रा में शामिल हुए। इस्कॉन के कृष्ण भक्त भी मृदंग और मंजीरों की ताल पर हरे रामा- हरे कृष्णा भजते हुए रथ यात्रा में चलते रहे।

कृष्ण के रंग में रंगे श्रद्धालु

रथ यात्रा में शामिल होने आए अमेरिका, यूके्रन आदि शहरों के विदेश भक्त भी कृष्ण धुन में मस्त होकर झूमे। रथ यात्रा जब गांधी उद्यान, चौकी चौराहा, पटेल चौक होते हुए कोतवाली पहुंची तो यहां के्रन की मदद से भगवान को छप्पन भोग चढ़ाया गया। यहां पर भगवान की महाआरती भी हुई। इस मौके पर भक्तों के जयकारों से आस-पास का वातावरण भी भक्तिमय हो उठा। रथ यात्रा बांके बिहारी मंदिर पहुंची और यहां विधि-विधान से रथ यात्रा का परायण हुआ। रथ यात्रा के आयोजन में गिरधर गोपाल खंडेलवाल, अशोक गोयल, सौरभ मैहरोत्रा, आदिकर्ता दास, भीम, अर्जुनदास, सुशील अग्रवाल, पंकज अग्रवाल, अनुपम कपूर, अनिल अग्रवाल, संजीव अग्रवाल, देवेन्द्र खंडेलवाल, अभय जसोरिया, डॉ। विनय खंडेलवाल आदि भक्तों की सहभागिता रही।