नई दिल्ली (एएनआई)। हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए सोमवार को मतदान हुआ। मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 6 बजे तक चला। हरियाणा में सोमवार शाम छह बजे तक 62 प्रतिशत मतदान हुआ। इसी तरह 1,169 उम्मीदवारों के भाग्य को मतदाताओं द्वारा आज ईवीएम में सील कर दिया जाएगा। नागरिकों को राज्य में वोट डालने के लिए 19,578 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। राज्य में चुनाव कराने के लिए 40,000 से अधिक हरियाणा पुलिस के जवान, 13,000 से अधिक अर्धसैनिक बल के जवान और 20,000 से अधिक होमगार्ड और विशेष पुलिस अधिकारी तैनात किए गए हैं।

haryana assembly elections 2019: हरियाणा में समाप्त हुआ मतदान,शाम छह बजे तक 62 प्रतिशत हुई वोटिंग

Haryana Assembly Elections 2019: हरियाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा और पूर्व खिलाड़ी व बीजेपी कैंडिडेट संदीप सिंह ने डाला वोट

इस तरह बढ़ा मतदान प्रतिशत

हरियाणा की 90 सीटों के लिए मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ। चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, सुबह 10 बजे तक हरियाणा में 9 प्रतिशत मतदान हुआ था। इसके बाद दोपहर 12 बजे तक मतदान का आकड़ा राज्य भर में 25 प्रतिशत तक पहुंच गया। वहीं, दोपहर 2 बजे तक हरियाणा में 37 फीसदी मतदान हुआ।  इसके बाद दोपहर 3:30 बजे तक 50.59 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

Haryana Assembly Elections 2019: नूह जिले में पोलिंग बूथ के बाहर दो गुटों के बीच जमकर हुआ पथराव, एक महिला घायल

किन किन हस्तियों ने डाला वोट

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर करनाल के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए पहुंचे थे। सीएम खट्टर साइकिल से वोट डालने गए थे। बता दें कि खट्टर करनाल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रोहतक के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। वह अपने पूरे परिवार के साथ वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पर पहुंचे। उनके साथ उनकी पत्नी आशा हुड्डा, बेटे और रोहतक के पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा और बहू स्वेता मिर्धा भी थीं। इसके अलावा जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला अपने परिवार के साथ सिरसा में एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए ट्रैक्टर से पहुंचे। यह अंदाज सबसे अनोखा था।

haryana assembly elections 2019: हरियाणा में समाप्त हुआ मतदान,शाम छह बजे तक 62 प्रतिशत हुई वोटिंग

Haryana Assembly Elections 2019: JJP अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ट्रैक्टर से वोट डालने पहुंचे, परिवार भी था साथ

Haryana Assembly Elections 2019: वोटर्स की लगी लाइन, सीएम खट्टर साइकिल से वोट डालने पहुंचे

Posted By: Mukul Kumar