- करन रेड को दी 19 रन से मात, हसन गनी बने मैन ऑफ द सीरीज

- 11 उभरते हुए खिलाडि़यों को दी गई बाइक्स

Meerut : फिफ्थ ऑल इंडिया टी-ख्0 हेमा कोहली मेमोरियल अंडर-क्9 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में अमृतसर इलेवन ने करन क्रिकेट एकेडमी रेड को हराकर चैंपियन बन गया। अमृतसर इलेवन ने मैच क्9 रन से जीतकर उपलब्धि हासिल की। उसके मैन ऑफ सीरीज और बाकी लोगों को प्राइजेज दिए गए। पूरे कार्यक्रम में सबसे अधिक आकर्षण की बात क्क् बाइक रही, जो सिटी के होनहार क्रिकेटर्स दी गई।

क्ब्7 रन बनाए

अमृतसर इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया। अमृतसर की टीम पूरे ख्0 ओवर भी नहीं खेल सकी और क्9.ख् ओवर में क्ब्7 रन पर ऑलआउट हो गई। विशेष की ओर से फ्क् रन, शिवम ने ख्7 रन, मनी ख्भ् और करन की ओर ख्ख् रन की पारी खेली गई। करन रेड के बॉलर्स में नाजिम और सौरभ ने तीन-तीन विकेट लिए। प्रभात ने दो और शोएब ने एक विकेट हासिल किया।

क्9 रन से हारी करन रेड

पूरी सीरीज में एकतरफा जीत हासिल करने वाली करन रेड की टीम की ओर से एक विजय के अलावा कोई और बैट्समैन नहीं खेल सका। विजय ने 70 रन की पारी खेली, लेकिन करन रेड को जीत नही दिला सकी। पूरी टीम क्9.फ् ओवर में क्ख्9 रन पर ऑलआउट हो गई। सरफराज और नदीम ने क्8-क्8 रन की पारी खेली। अमृतसर की ओर से बॉलर शिवम ने ब् विकेट और मनी एवं माधव ने दो-दो विकेट लिए गए। इस तरह से अमृतसर इलेवन की टीम ने मैच क्9 रन से अपने नाम कर खिताब जीत लिया।

इन्हें दिए गए इनाम

- टूर्नामेंट में मैन ऑफ द सीरीज यूथ क्रिकेट एकेडमी के गनी हसन गनी चुना गया।

- बेस्ट बैट्समैन विजय शर्मा को दिया गया।

- बेस्ट बॉलर अमृतसर इलेवन के रोहित को चुना गया।

- बेस्ट अपकमिंग प्लेयर अनंत को दिया गया।

- विजेता टीम को दिए गए क्भ्000 रुपए का इनाम।

- उपविजेता टीम को दिए गए क्0000 रुपए का इनाम

होनहार प्लेयर्स को दी गई बाइक्स

- खुर्रम, करन ब्लू

- अब्दुल रिजवी, आरआर इलेवन

- दीपक शर्मा, करन ब्लू

- गौरव नागर, करन ब्लू

- सचिन कुमार, करन ब्लू

- अनुज, करन ब्लू

- मो। मुमिन, एस्ट्रोन क्रिकेट एकेडमी

- गौतम गुर्जर, एस्ट्रोन क्रिकेट एकेडमी

- फरमान चौहान, शांति निकेतन क्रिकेट एकेडमी

- अर्जुन, शांति निकेतन क्रिकेट एकेडमी

- मनीष त्यागी, करन रेड

ये लोग हुए उपस्थित

इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर आए मयंक वाजपेई, नेशनल टेबल टेनिस प्लेयर संजीव पाठक, भानू प्रताप सिंह, अमर अहलावत, अविनाश अलग, ब्लॉसम पब्लिक स्कूल के प्रिंसीपल विवेक कोहली, उदय महाजन, नीरज अग्रवाल, विदित सिंह, आदि कई लोग मौजूद थे। आयोजन सचिव ने अतहर अली ने बताया इस टूर्नामेंट को कराने का मुख्य उद्देश्य अपने शहर के उदयीमान खिलाड़ी को परखना है। उम्मीद है कि अगले साल और भी विदेशी टीमों को बुलाया जाएगा।