कैसा रहेगा ये साल: इस वर्ष खुशियां आपके दरवाजे में दस्तक देंगी और घर में किसी नए सदस्य का आगमन होगा। शादीशुदा लोगों के लिए समय शानदार है। वे अपने बच्चों से खुशियां प्राप्त करेंगे। ऐसी संभावना है कि उनकी इच्छाएं भी इस वर्ष पूरी हो जाएं। आप लोन ले सकते हैं और निवेश कर सकते हैं।

Born Today : Ali Fazal, Actor

15 अक्‍टूबर का राशिफल: पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी होगी,जीवनसाथी के मामलों में ज्यादा दखल न दें

मेष (Aries) : आपको अपनी मेहनत से सपनों को हकीकत में बदलने की जरूरत है, जो व्यवसाय में बने रहने का मूलमंत्र है। क्या न करें- किसी भी तरह के द्वंद या विरोध से बचें।

वृष (Taurus) : सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नजर आ रही है। क्या न करें- अपने जीवनसाथी के मामलों में जरूरत से ज्यादा दखल न दें।

मिथुन (Gemini) : आज अगर आप दफ्तर में सोशल मीडिया का ज्यादा उपयोग करेंगे तो नए ज्ञान की प्राप्ति होगी। क्या न करें- कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी।

कर्क (Cancer) : आज अपने जीवनसाथी के स्नेह से भीगकर आप खुद को राजसी महसूस कर सकते हैं। नौकरी व बिजनेस में उन्नति होगी। क्या न करें- आंखों के मरीज प्रदूषित जगहों पर जाने से बचें।

सिंह (Leo) : अगर आप अपने काम पर ध्यान एकाग्र करें, तो अपनी उत्पादकता दोगुनी कर सकते हैं। परिवार के साथ मधुर संबंध बनाए रखें। क्या न करें- अगर मुमकिन हो तो सूरज की तेज रोशनी से बचें।

कन्या (Virgo) : बेकार की चिंता सिर्फ मानसिक दबाव में इजाफा करेगी। मामले को परिवार के सदस्यों की मदद से निबटाने की कोशिश करें। क्या न करें- खुद को तनाव का सामना करने के लिए तैयार रखें।

15 अक्‍टूबर का राशिफल: पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी होगी,जीवनसाथी के मामलों में ज्यादा दखल न दें

बेजन दारूवाला राशिफल 13 से 19 अक्टूबर: इस हफ्ते कुछ नए मौके मिलेंगे, जो आपकी जिंदगी बदलकर रख देंगे

आर्थिक राशिफल 13 से 19 अक्टूबर: यह सप्ताह उत्तम है, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, अपना महत्व स्थापित करके रहेंगे

तुला (Libra) : आज कार्यक्षेत्र में विशेष प्रदर्शन के योग हैं। उच्च सहकर्मियों की प्रसंशा से बल मिलेगा। क्या न करें- आज शत्रुओं से सावधान रहें, वो आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं।

वृश्चिक (Scorpio) : आज आप ऊर्जा से लबरेज होंगे। आप जो भी करेंगे, उसे आधे वक्त में ही पूरा कर देंगे। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा होगी। क्या न करें- आज खर्च पर नियंत्रण रखें।

धनु (Sagittarius) : आज दांपत्य जीवन बड़ा ही सुखमय रहने वाला है। अगर आप लंबे समय से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, तो शुभ समाचार के संकेत हैं। क्या न करें- स्वभाव में चिड़चिड़ापन न आने दें।

मकर (Capricorn) : आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इजाफा करेगा। क्या न करें- आज आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड खराब हो सकता है।

कुंभ (Aquarius) : आज कार्यालय में सबकुछ आपके पक्ष में रहेगा। दिन चढऩे पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। क्या न करें- आज जीवनसाथी द्वारा दूसरों के सामने निजी बातें उजागर हो सकती हैं।

मीन (Pisces) : आज व्यवसाय में नए विचारों का स्वागत खुले दिमाग और तेजी के साथ करें। ऐसा करना आपके पक्ष में रहेगा। क्या न करें- काम में दिलचस्पी बनाए रखने के लिए खुद को शांत रखें।

Posted By: Chandramohan Mishra

Spiritual News inextlive from Spiritual News Desk