जयपुर (आईएएनएस/ lucknow.inext.co.in)। राजस्थान के मुख्य मंत्री अशोक गहलोत ने ये घोषणा की है कि ऋतिक रोशन स्टारर 'सुपर 30' जो मैथमेटिशियन आनंद कुमार की जिंदगी पर आधारित फिल्म है, उसे राज्य के सभी सिनेमाघरों में टैक्स फ्री दिखाया जाए। गुरुवार को गेहलोत ने ट्विटर पर पोस्ट कर लिखा, ' सुपर  30 आनंद कुमार के असल जीवन पर आधारित है। ये फिल्म इंस्पायरिंग है। ये फिल्म एक अविश्वसनीय इच्छा शक्ति और दृढ़ निश्चय का उदाहरण है कि किस तरह बुरे से बुरे हालात में भी सफलता पाई जा सकती है। हमें इस तरह की फिल्मों से मोटीवेट होना चाहिए और युवाओं के बीच व आज की सोसाइटी को शिक्षा का मूल्य समझना चाहिए।' मालूम हो आनंद कुमार की मुलाकात यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी हुई और सीएम ने फिल्म को यूपी में भी टैक्स फ्री कर करने का फैसला ले लिया।

राजस्थान में हुई टैक्स फ्री
उन्होंने आगे कहा, 'मैं इस फिल्म को राजस्थान में टैक्स फ्री कर रहा हूं। 'सुपर 30' एक ऐसी फिल्म है जो सोसाइटी को बनाने में टीचर्स की अहमियत को समझाती है। मालूम हो फिल्म को पहले ही बिहार में टैक्स फ्री किया जा चुका है। राजस्थान का कोटा क्षेत्र जो इंजीनियरिंग की कोचिंग का बड़ा हब है, वहां इस फिल्म को देखने के लिए सबसे ज्यादा स्टूडेंट्स ही थियेटर्स में उमड़ रहे हैं। वहीं उदयपुर में 700 स्टूडेंट्स ने मिल कर आईनाॅक्स के मल्टीप्लेक्स का पूरा हाॅल ही बुक कर लिया। फिल्म के लीड स्टार और आनंद कुमार का रोल अदा करने वाले ऋतिक रोशन मूवी की सफलता से काफी खुश हैं।

Super 30 Box Office Collection Day 6: ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म की कमाई हुई स्थिर पर निकाल ली लागत


Super 30 Box Office Collection: अच्छी कमाई कर रही है ऋतिक की फिल्म

स्कूल यूनिफाॅर्म में स्टूडेंट्स देखने पहुंचे फिल्म
आईनाॅक्स के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर सौरभ वर्मा ने भी इस फिल्म की तारीफ करते हुए कहा, ' मैंने देखा स्टूडेंट्स स्कूल यूनिफाॅर्म में रविवार को सिनेमा आए थे, ये मेरे लिए बड़ा सरप्राइज था। इस तरह के दृश्य न सिर्फ खुशी देते हैं बल्कि फिल्म के निर्देशक और निर्माताओं को भी इंस्पायर करते हैं कि वो ऐसी फिल्में बनाते रहें। मुझे विश्वास है कि सुपर 30 की पूरी टीम इस वक्त ब्लेस्ड महसूस कर रही होगी। अच्छी फिल्में अच्छे मैसेज के साथ ऑडियंस के दिमाग पर गहरा असर छोड़ती हैं। ये स्टोरी दोनों को ही चाहे वे शिक्षक हों या फिर स्टूडेंट्स, इंस्पायर करेगी।' मालूम हो फिल्म 12 जुलाई को रिलीज हुई थी और अब तक बाॅक्स ऑफिस पर इसने 70.23 करोड़ की कमाई कर डाली है।

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk