- मेरी साइकिल तैयार, बस इंतजार है सुबह का

- स्टेपिंग स्टोन इंटर कॉलेज प्रजेंट्स आई नेक्स्ट बाइकॉथन का रीजनल स्टेडियम से होगा आगाज

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : 'जिसका हमें था इंतजार, जिसके लिए दिल था बेकरार, वो घड़ी आ गई, आ गई.' ये लाइनें वैसे तो किसी बहुत पुरानी फिल्म की है, मगर इस धुन को आज हजारों लोग गुनगुना रहे हैं। क्योंकि उनका लंबा इंतजार खत्म हो चुका है। रविवार सुबह हजारों लोग साइकिल के साथ इकट्ठा होंगे। मौका होगा स्टेपिंग स्टोन इंटर कॉलेज प्रजेंट्स आई नेक्स्ट बाइकॉथन का। इसमें एनवायर्नमेंट सेफ्टी का मैसेज भी है और मस्ती का तड़का भी। रैली भी होगी और कल्चरल इवेंट के साथ मस्ती भी। बाइकॉथन की स्टार्टिग रीजनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम से होगी। रैली विभिन्न रास्तों से होते हुए वापस स्टेडियम पर आकर खत्म होगी। इसके बाद दिल्ली के ग्रुप उदय भारत के कलाकार लोगों का इंटरटेनमेंट करेंगे।

गुड मैसेज, मस्ती के साथ गिफ्ट भी हैं अपार

स्टेपिंग स्टोन इंटर कॉलेज प्रजेंट्स आई नेक्स्ट बाइकॉथन का उद्देश्य एनवायर्नमेंट को पॉल्यूशन मुक्त बनाना है। मगर इस मैसेज के साथ प्रोग्राम में मस्ती का तड़का भी लगेगा। रैली खत्म होने के साथ दिल्ली के ग्रुप उदय भारत के कलाकार कई कल्चरल इवेंट प्रस्तुत करेंगे। साथ ही कई लोकल सेलिब्रिटी भी अपनी परफॉर्मेस देंगे। प्रोग्राम में रैली, मस्ती के साथ आई नेक्स्ट ने रिफ्रेशमेंट की भी व्यवस्था की है। साथ ही आई नेक्स्ट की ओर से गिफ्ट्स भी दिए जाएंगे। तीन लकी विनर को साइकिल, 30 लकी विनर को टी-शर्ट, 10 लकी विनर को सनग्लासेस दिए जाएंगे। पर्यावरण को बचाने का मैसेज देने वाले आई नेक्स्ट बाइकॉथन में इनरव्हील क्लब का भी विशेष योगदान है।

नहीं खत्म हो रहा जोश

बाइकॉथन का जोश बच्चों से लेकर यूथ और महिलाओं से लेकर बुजुर्गो तक इस कदर सिर चढ़ कर बोल रहा है कि वे इसका हिस्सा बनने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। बाइकॉथन के लिए सैटर्डे इवनिंग रजिस्ट्रेशन खत्म हो गया, मगर लोगों की भीड़ खत्म होने का नाम नहीं ले रही थी। पब्लिक की डिमांड को देखते हुए आई नेक्स्ट ऑफिस में देर रात तक रजिस्ट्रेशन होता रहा, इसके बावजूद भीड़ खत्म नहीं हुई। पब्लिक का जोश और क्रेज जाया नहीं जाएगा, बाइकॉथन का हिस्सा बनने के लिए एक और मौका मिल सकता है। रीजनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में फ्लैग-ऑफ से पहले रजिस्ट्रेशन भी कराया जा सकता है। रजिस्ट्रेशन के तुरंत बाद किट भी मिल जाएगी।

इनकी रहेगी एंबुलेंस

- स्टार हॉस्पिटल प्राइवेट लिमिटेड

- रेड पल्स यूथ क्लब

- राज नर्सिगहोम

- आर्यन हॉस्पिटल

- डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल

न हो साइकिलिंग में प्रॉब्लम, नगर निगम ने की पैचिंग

आई नेक्स्ट बाइकॉथन का फीवर सिटी पर पूरी तरह चढ़ चुका है। आई नेक्स्ट बाइकॉथन में साइकिलिंग के दौरान गोरखपुराइट्स को कोई प्रॉब्लम न हो, इसके लिए नगर निगम ने भी प्रयास शुरू कर दिया है। बाइकॉथन के रूट पर नगर निगम ने पैचिंग करा कर रोड ठीक कर दी है। जिससे किसी भी पार्टिसिपेंट को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो।

ये हैं स्पांसर

मेन स्पांसर - स्टेपिंग स्टोन इंटर कॉलेज

एसोसिएट स्पांसर - राहत रूह

को स्पांसर - एओसी सीए/सीएस

- ड्रीम सिटी

- मेलस अल्ट्रा

- विकास भारती स्कूल

आउटडोर पार्टनर - जगदीश हॉस्पिटल

गिफ्ट पार्टनर - शोरूम हिंदुस्तान साइकिल्स

बेवरेज पार्टनर - देवांशी ठंडा ठंडा पानी

रेडियो पार्टनर - रेडियो मंत्रा 91.9 एफएम

ऐसे गुजरेगी रैली

आई नेक्स्ट बाइकॉथन की स्टार्टिग संडे मॉर्निग साढ़े आठ बजे होगी। सैकड़ों की संख्या में साइकिल के साथ मौजूद गोरखपुराइट्स फ्लैग-ऑफ होते ही निकल पड़ेंगे। रैली रीजनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम से शुरू होकर यूनिवर्सिटी चौराहा पहुंचेगी। जहां से रैली डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी, छात्रसंघ चौराहा, डीआईजी बंगला, कैंट थाना, फिराक गोरखपुरी चौराहा होते हुए बेतियाहाता पहुंचेगी। यहां से रैली शास्त्री चौराहा की ओर टर्न करेगी। फिर कचहरी चौराहा, गोलघर, गणेश चौराहा होते हुए काली मंदिर पहुंचेगी। जहां से रैली टर्न लेते हुए पुलिस लाइन तिराहा, कॉर्मल स्कूल होते हुए भविष्य निधि कार्यालय के बगल से होते हुए पिछले गेट से वापस रीजनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम पहुंचेगी।