मुंबई (पीटीआई)। टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत के 16 सदस्यीय टी 20 टीम में रविवार को लौट आए हैं। रोहित के आने से चयनकर्ताओं को केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को बाहर करना पड़ा। बता दें संजू सैमसन ने पुणे में श्रीलंका के खिलाफ तीसरा टी 20 खेला, जिसमें छह रन बनाए।पांच सदस्यीय चयन पैनल ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी वापस टी-20 टीम में लिया है, जिन्हें रोहित की तरह श्रीलंका के खिलाफ टी 20 श्रृंखला के लिए आराम दिया गया था।

24 जनवरी से शुरु होगी सीरीज
न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी 20 श्रृंखला 24 जनवरी को ऑकलैंड में शुरू होगी। अभी फिलहाल टी-20 टीम के खिलाड़ियों के नाम ही सामने आए हैं। निवर्तमान अध्यक्ष एमएसके प्रसाद की चयन समिति ने वनडे और टेस्ट टीम को अभी घोषित नहीं किया है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भारतीय T20 टीम में हमेशा की तरह रोहित के साथ संजू की जगह नहीं है, जो पहले से ही ए टीम के साथ न्यूजीलैंड में है। बाकी सभी खिलाड़ियों ने खुद को चुना। वैसे सोर्सेज की मानें तो टेस्ट और वनडे टीम का अभी एलान न होने का बड़ा कारण हार्दिक पांड्या की फिटनेस है जिस पर अभी संशय है। बीसीसीआई की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि हार्दिक पंड्या का रिकवरी प्रोसेस "उम्मीद से अधिक समय" ले रहा है। जिसके चलते पांड्या न्यूजीलैंड दौरे पर भारत की ए टीम से भी बाहर हो गए हैं। उनकी जगह विजय शंकर को टीम में शामिल किया गया है।


न्यूजीलैंड दौरे के लिए टी 20 टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (wk), कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मनीष पांडे, शिवम दूबे, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk