कानपुर। India vs Australia 2nd ODI Rajkot Ground Record पहला मैच हारने के बाद विराट सेना शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे राजकोट में खेलेगी। टीम इंडिया तीन मैचों की इस सीरीज में 0-1 से पीछे है। मुंबई में खेला गया पहला वनडे भारत के हाथ से निकल गया। उस मैच में कंगारुओं ने कोहली एंड टीम को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। ऐसे में शुक्रवार को राजकोट में होने वाला दूसरा मुकाबला भारतीय टीम के लिए करो या मरो वाला है। ये मैच अगर भारत हार गया तो सीरीज भी हाथ से निकल जाएगी। हालांकि राजकोट मैदान में उतरने से पहले विराट कोहली को इसके पिछले रिकाॅर्ड पर नजर डालनी होगी क्योंकि यहां भारत आज तक जीत नहीं पाया है।

india vs australia 2nd odi ground record: राजकोट में आज तक वनडे नहीं जीती है टीम इंडिया

यहां हर बार हारा भारत

राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा। इस मैदान पर होने वाला यह तीसरा मैच है। इससे पहले टीम इंडिया यहां दो बार मैच खेलने उतरी और कभी जीत नहीं पाई। पहला मुकाबला साल 2013 में खेला गया था जिसमें इंग्लैंड ने भारत को 9 रन से हराया था जबकि 2015 में खेले गए आखिरी मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने 18 रन से जीत दर्ज की थी।

धोनी हैं हारने वाले भारतीय कप्तान

राजकोट में भारत को दो बार हार मिली है और दोनों बार हारने वाले भारतीय कप्तान एमएस धोनी हैं। धोनी की अगुआई में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला मैच खेला। उस मैच में मेहमान टीम ने पहले खेलते हुए 325 रन बनाए, जवाब में टीम इंडिया निर्धारित ओवर में 316 रन ही बना सकी और 9 रन से मैच गंवा दिया। इसके बाद 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए मुकाबले में प्रोटीज ने पहले खेलते हुए 270 रन बनाए, जवाब में टीम इंडिया 252 रन ही बना सकी और 18 रन से मैच गंवाया। दोनों बार भारत को काफी करीबी हार मिली थी।

india vs australia 2nd odi ground record: राजकोट में आज तक वनडे नहीं जीती है टीम इंडिया

विराट पहली बार करेंगे कप्तानी

टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली इस मैदान पर पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। बता दें एमएस धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद विराट भारतीय क्रिकेट टीम के रेगुलर कप्तान रहे हैं। मगर राजकोट में जब पांच साल बाद कोई वनडे मुकाबला हो रहा, तो विराट के लिए इस मैदान में पहली बार कप्तानी का अनुभव होगा।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk