नई दिल्ली (पीटीआई)। दिल्ली कैपिटल्स के तूफानी गेंदबाज कागिसो रबाडा शुक्रवार को आईपीएल 12 से बाहर हो गए। साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने रबाड की देखरेख के लिए उन्हें अपने देश वापस बुलाया है। बता दें रबाडा इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्डकप में अफ्रीकी टीम का हिस्सा हैं। दाएं हाथ के गेंदबाज रबाडा ने हाल ही में चेन्नई के खिलाफ मैच नहीं खेला था। फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि, मौजूदा आईपीएल में पर्पल कैप होल्डर रबाडा को क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने वापस अपने देश आने को कहा है।
ipl 12 में सबसे ज्यादा विकेट ले चुका ये गेंदबाज छोड़कर जा रहा आईपीएल
रबाडा के लिए ये है कठिन फैसला
23 साल के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने आईपीएल छोड़ते हुए कहा, 'इस समय अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स को छोड़कर जाना काफी कठिन फैसला है।' बता दें रबाडा इस सीजन हाईएस्ट विकेट टेकर हैं रबाडा के नाम 12 मैचों मे 25 विकेट दर्ज हैं। मगर वर्ल्ड कप को देखते हुए रबाडा को अपने देश वापस लौटना ही है। हालांकि रबाडा को उम्मीद है कि इस बार उनकी टीम आईपीएल खिताब जरूर जीतेगी।

क्विंटन डी काॅक ने जड़ी IPL 12 की दूसरी सबसे धीमी हाॅफसेंचुरी, जानें इनसे धीमा कौन है

उल्टा चलते हुए शिखर धवन ने पकड़ा IPL 12 का सबसे शानदार कैच

पोंटिंग ने कहा, ये है दुर्भाग्यपूर्ण
रबाडा के जाने से दिल्ली कैपिटल्स का गेंदबाजी आक्रमण काफी कमजोर हो सकता है, इस बात का अंदाजा टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग को भी है। पोटिंग कहते हैं, 'इस समय रबाडा का ऐसे चले जाना टीम के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। लेकिन मुझे अपनी टीम पर पूरा भरोसा है कि हम आगे का रास्ता भी जीत के साथ तय करेंगे।' बताते चलें कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम सात साल बाद किसी आईपीएल प्लेऑफ में पहुंची है और इसका क्रेडिट रबाडा को ही जाता है जिन्होंने पूरे टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी की।