नई दिल्ली (एएनआई)। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्र आसिफ तनहा को इस साल फरवरी में पूर्वोत्तर दिल्ली में हुई हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किया है। गुरूवार को पुलिस अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के मुताबिक, मामले में तन्हा के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। इससे पहले, जामिया हिंसा को लेकर तन्हा को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने भी गिरफ्तार किया था।

दिल्ली हिंसा में हुई थी 53 लोगों की मौत

स्पेशल सेल ने कहा कि उन्होंने हिंसा के सिलसिले में चांद बाग इलाके से शादाब नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। शादाब को मामले में पहले क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था। फरवरी में, नागरिकता संशोधन अधिनियम का समर्थन करने और विरोध करने वाले लोगों के बीच पूर्वोत्तर दिल्ली में झड़पें हुई थीं, जिसके कारण कम से कम 53 लोगों की मौत हो गई थी।

उत्तर पूर्वी इलाके में दंगा हुआ था

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में बीते 24 फरवरी को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ उत्तर पूर्वी इलाके में दंगा हुआ था। इस हिंसा में तीन दिन तक हालात काफी बिगड़े रहे। हिंसा में करीब 53 लोगों की माैत और 200 से अधिक लोग घायल भी हुए थे। भजनपुरा इलाके में पेट्रोल पंप के पास 100 से ज्यादा वाहन जला दिए गए थे। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

National News inextlive from India News Desk

inext-banner
inext-banner