श्रीनगर (एएनआई)। एके -47 राइफल रखने वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद तीन आतंकवादियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया। तीनों की पहचान लालपोरा के आबिद हुसैन वानी पुत्र गुलजार अहमद , लालपोरा निवासी जाकिर रफीक भट पुत्र अब्दुल रशीद थाना कलारोज निवासी जावेद अहमद डार पुत्र गुलाम कादर के रूप में हुई।

जंगल में ऑपरेशन के बाद पकड़े गए

सूत्रों ने बताया कि आतंकियों की पहचान उजागर होने के बाद उनकी ट्रेसिंग की गई। ये सभी लोलाब के गुंगबुग इलाके के वन क्षेत्र में देखे गए। तदनुसार, कुपवाड़ा पुलिस ने 28RR और 162Bn CRPF ने क्षेत्र में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। सर्च ऑपरेशन के दौरान, उन्होंने टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी। हालांकि, उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए मनाने के लिए बार-बार घोषणाएं की गईं और थोड़ी देर की गोलीबारी के बाद, ऑपरेशन के दौरान तीनों को जिंदा पकड़ लिया गया। उनके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद सहित कई सामान बरामद हुआ है। पुलिस स्टेशन सोगम में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

पीओके में आतंकी गतिविधियों में थे शामिल

प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि ये तीनों सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के आतंकवादी हैंडलर्स के संपर्क में थे, जिन्होंने उन्हें हथियार उठाने और आतंकी रैंकों में शामिल होने के लिए प्रेरित किया। हालांकि, पुलिस और सुरक्षा बलों के अलर्टनेस ने आतंकियों को पकड़ने में मदद की।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

National News inextlive from India News Desk

inext-banner
inext-banner