RANCHI: झामुमो की सरकार बनी तो आंदोलनकारियों के आश्रितों को सीधी नियुक्ति देंगे। तीन माह के भीतर पिछड़ों को 27 फीसद आरक्षण दिया जाएगा। ये बातें गुरुवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहीं। वह सिसई विधानसभा क्षेत्र के भरनो में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। हेमंत सोरेन ने केंद्र व राज्य सरकार पर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने सिसई में भाजपा द्वारा विकास के लिए केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकार यानी डबल इंजन जरूरी कहे जाने पर चुटकी ली। कहा कि झारखंड में डबल इंजन सीज हो जाएगा। इस दौरान झामुमो के तेज तर्रार नेता और प्रवक्ता लाल साहेब भी मौजूद थे। उन्होंने भी सरकार पर निशाना साधते हुए झामुमो की सरकार बनवाने के लिए वोट देने की अपील की।

पिछड़ों को 27 परसेंट आरक्षण

सिसई विधानसभा क्षेत्र के भरनो स्थित ग्राउंड में आयोजित सभा में हेमंत सोरेन ने स्थानीय मुद्दों पर केंद्रित किया। इस सभा में उन्होंने 'हो' भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल करने का प्रस्ताव पारित करने की घोषणा की। हेमंत सोरेन ने कहा कि उन्होंने सीएम रहते गुवा के शहीदों के आश्रितों को नौकरी दी।

महंगाई पर क्यों नहीं बोल रहे पीएम

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री व गृहमंत्री देश के विभिन्न राज्यों में सामूहिक बलात्कार व हत्या के ऊपर एक शब्द भी नहीं बोल रहे हैं। देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था पर सरकार चुप बैठी है। मंहगाई चरम पर है ओर प्रधानमंत्री आराम कर रहे हैं। कुछ महिलाएं प्याज व अन्य सामानों की बढ़ती कीमत पर पोस्टर लेकर सभा में पहुंची थीं।