JAMSHEDPUR: एबीएम कॉलेज गोलमुरी में इतिहास की पढ़ाई प्रारंभ करने तथा छात्राओं की सुरक्षा की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से शनिवार को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में बताया गया है कि महाविद्यालय में पूर्व में इतिहास विषय की पढ़ाई होती थी जिसे बंद कर दिया गया है। इससे यहां के छात्रों के दूसरे कॉलेजों में जाना पड़ रहा है। साफ-सफाई की व्यवस्था भी यहां सही नहीं है। इसके लिए जल्द सफाई कर्मी को नियुक्त किया जाय। महाविद्यालय में प्रतिदिन बाहरी तथा असामाजिक तत्वों का आना जाना लगा रहता है जिसे देखते हुए महाविद्यालय में होमगार्ड तथा सुरक्षा जवान की व्यवस्था करने की मांग की गई है। कंप्यूटर लैब की व्यवस्था करने तथा बेंच और डेस्क की व्यवस्था करने की मांग अभाविप की ओर से की गई है। इसमें मुख्य रूप से जिला संयोजक विवेक झा महानगर सह मंत्री प्रकाश तिवारी कॉलेज अध्यक्ष संदीप गुहा, उपाध्यक्ष करण कुमार, कॉलेज मंत्री काशीनाथ, हरजीत आदि उपस्थित थे।

परीक्षा कार्यक्रम में फेर-बदल

कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) की ओर से आयोजित की जानेवाली पीजी सेमेस्टर वन प्रैक्टिकल परीक्षा 2017 कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। परिवर्तित कार्यक्रम की सूची केयू की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। यह जानकारी विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ। पीके पाणि ने दी।

एमबीबीएस का एग्जाम 31 से

कोल्हान यूनिवर्सिटी की ओर से एमबीबीएस प्रोफिशिएंसी पार्ट वन व पार्ट टू की परीक्षाओं का आयोजन 31 मई से किया जाएगा। परीक्षा विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार 31 मई से शुरू होकर परीक्षाएं 13 जून तक संचालित की जाएंगी। परीक्षाएं सुबह 10 से लेकर एक बजे तक संचालित की जाएंगी। रिपोर्टिंग टाइम सुबह 9.30 बजे है। महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं का परीक्षा केंद्र मिसेज केएमपीएम वोकेशनल कॉलेज को बनाया गया है।

एमडीएस का एग्जाम 18 से

कोल्हान यूनिवर्सिटी की ओर से मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी यानि एमडीएस क्लीनिकल, प्रैक्टिकल व वायवा के परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग की ओर से आरी अधिसूचना के अनुसार 18, 19, 20 व 21 जून को परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। परीक्षाओं का समय सुबह 9.30 से लेकर शाम 5.30 बजे तक निर्धारित किया गया है। अवध डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के छात्रों की परीक्षा अपने ही कॉलेज में होगी।