-एबीएम कॉलेज में इंस्पेक्टर ने स्टूडेंट को पीटा

-आक्रोशित स्टूडेंट्स ने आधे घंटे तक इंस्पेक्टर और जीप ड्राइवर को रखा अपने कब्जे में

JAMSHEDPUR: गोलमुरी के एबीएम कॉलेज कैंपस में गोलमुरी थाना के जीप ड्राइवर के भाई ने हुड़दंग किया। बुधवार की दोपहर करीब ख्.फ्0 बजे वह बिना साइलेंसर की बाइक लेकर कॉलेज कैंपस में घुसा और काफी तेज गति से बाइक चलाने लगा। स्टूडेंट्स की पढ़ाई में डिस्टर्ब होने पर उन्होंने बाइक सवार को बाहर निकाल दिया। कुछ देर बाद दोबारा कॉलेज कैंपस में घुसकर ऐसी ही हरकत करने लगा। स्टूडेंट्स ने उसे जब ऐसा करने से मना किया, तो उसने गोलमुरी थाना में फोन कर बताया कि एबीएम कॉलेज के स्टूडेंट उनके साथ बुरा बर्ताव कर रहे हैं। इसके बाद थाना का ड्राइवर ऋषि और इंस्पेक्टर श्रीराम कॉलेज आए। ऋषि ने स्थिति को भांप लिया और स्टूडेंट्स से कहा कि आगे से वह ऐसी हरकत नहीं करेगा। इतने में इंस्पेक्टर के साथ स्टूडेंट्स की बकझक हो गई और इंस्पेक्टर ने बीए पार्ट वन के स्टूडेंट बजरंगी को लाठी से पीटने लगा। बस फिर क्या था स्टूडेंट्स आक्रोशित हो गए और उन्होंने इंस्पेक्टर व जीप ड्राइवर को वाहन के साथ करीब आधे घंटे तक बंधक बना लिया।

इंस्पेक्टर ने मांगी माफी

घटना की सूचना वर्कर्स कॉलेज के छात्र संगठन के अध्यक्ष हेमंत पाठक और मो। सरफराज को मिली तो वे लोग भी एबीएम कॉलेज पहुंच गए। बवाल बढ़ता देख कॉलेज के प्रिंसिपल एसबी तिवारी ने मामले में हस्तक्षेप किया और इसमें पुलिस की गलती होने की बात कही। उन्होंने कहा कि पुलिस को स्टूडेंट को पीटना नहीं चाहिए था। बाद में इंस्पेक्टर द्वारा स्टूडेंट्स से माफी मांगे जाने के बाद मामला शांत हुआ। घटना के बाद एबीएम छात्र संघ के अध्यक्ष प्रेम प्रकाश दुबे, संयुक्त सचिव बादल ठाकुर, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि शंकर कुमार ने मामले की पूरी जानकारी के साथ एसपी को लिखित शिकायत की है।

थाने के जीप ड्राइवर के भाई ने कॉलेज में जो हुड़दंग किया, वह अशोभनीय है। पुलिस की गलती के बावजूद इंस्पेक्टर ने स्टूडेंट्स के साथ मारपीट की। मामले की जानकारी एसपी को दी गई है।

-प्रेम प्रकाश दुबे, अध्यक्ष, एबीएम कॉलेज छात्र संघ

स्टूडेंट के साथ पुलिस की ज्यादती का परिणाम यह घटना है। कॉलेज में बाहरी स्टूडेंट के प्रवेश पर रोक लगनी चाहिए। कॉलेज का माहौल सुधारने का प्रयास कॉलेज मैनेजमेंट को भी करना चाहिए।

-अपूर्वा, सचिव, एबीएम कॉलेज छात्र संघ