-सीएम रघुवर दास से आए थे मिलने

jamshedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR(30May) सीएम रघुवर दास से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता भी मिलने गए थे, लेकिन हंगामा करने की वजह से उनकी अच्छी-खासी पिटाई हो गई। दरअसल वे सीएम से सिंहभूम होमियोपैथिक मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ। कुलवंत सिंह की शिकायत करने गए थे, लेकिन वहां पहले से कुलवंत सिंह मौजूद थे। उन्होंने जब छात्रों को देखा तो पीछे के रास्ते से निकल गए। प्राचार्य सीएम आवास के पीछे जा रहे थे, इसी बीच कालेज का छात्र अनूप भी वहां पहुंच गया। उसके साथ एक परिषद का एक और कार्यकर्ता था। अनूप प्राचार्य के साथ दु‌र्व्यवहार करने लगा, तो प्राचार्य दूर जाने लगे। छात्रों ने कुछ दूरी तक प्राचार्य का पीछा किया, फिर सीएम आवास के सामने आ गए। इसी बीच परिषद के कुछ कार्यकर्ता सीएम से मिल लिए। सीएम ने उन्हें आश्वस्त किया कि वे होमियोपैथिक कॉलेज के मामले को देख रहे हैं, वहां गवर्निग बॉडी बनाने पर विचार किया जा रहा है। शायद अनूप समेत परिषद के कार्यकर्ताओं को यह बात नहीं मालूम थी, लिहाजा वे एक बार फिर सीएम आवास के सामने खड़े होकर जोर-जोर से चिल्लाने लगे। उन्हें हंगामा मचाते देखा लोगों की भीड़ लग गई, जिसमें स्थानीय निवासियों के अलावा भाजपाई भी थे। जब छात्र शांत नहीं हुए तो लोगों के साथ पुलिसकर्मियों ने छात्रों को मारपीट कर वहां से भगा दिया। विद्यार्थी परिषद के नेता सुजीत ने कहा कि वे सीएम से मिलना चाह रहे थे, लेकिन वहां मौजूद कार्यकर्ताओं ने उन्हें मारते-पीटते हुए वहां से भगा दिया।

-------------

सीएम से मिलने वालों का लगा रहा तांता

सीएम रघुवर दास शनिवार को शहर में थे। इस दौरान उनके एग्रिको स्थित आवास पर सुबह से शाम तक मिलने वालों का तांता लगा रहा। सीएम शाम करीब पांच बजे सोनारी एयरपोर्ट की ओर रवाना हुए। इस दौरान कई लोगों ने बेहतर कार्यो के लिए सीएम को बधाई दी, वहीं कई ने अपनी समस्या सुनाई।

लाफार्ज के वीपी मिले

जोजोबेड़ा स्थित सीमेंट निर्माता कंपनी लाफार्ज इंडिया लिमिटेड के वाइस प्रेसीडेंट रमेश वारके ने सीएम से मुलाकात की। बताया जाता है कि वारके ने कंपनी की ओर से सीएम को उनकी कार्यशैली के लिए बधाई दी।