छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र :टाटा स्टील के हॉट स्ट्रीप मिल में ले जाए जा रहे हाइड्रोक्लोरिक एसिड भरे टैंकर में बर्मामाइंस स्थित ट्रांसपोर्ट पार्क में एक ट्रेलर ने टक्कर मार दी। इस टक्कर की वजह से टैंकर का नोजल फट गया, जिससे गैस लीक होने लगा। गैस लीक होने के कारण अफरा-तफरी मच गई। घटना सोमवार को दिन के करीब 11.30 बजे की है। हालांकि, थोड़ी देर बाद ही सिचुएशन को कंट्रोल में कर लिया गया।

टैंकर में ट्रेलर ने मारी टक्कर

जानकारी के मुताबिक, हाइड्रोक्लोरिक एसिड से भरा टैंकर बर्मामाइंस स्थित ट्रांसपोर्ट पार्क में खड़ा था। इस बीच एक ट्रेलर एसिड भरे टैंकर से टकरा गया, जिससे टैंकर का नोजल टूट गया और गैस रिसाव होने लगा। थोड़ी देर में ही आस-पास की एरिया में धुआं फैल गया और लोगों को परेशानी होने लगी। आस-पास रहने वाले लोग घर से निकलकर बाहर भागने लगे। इस बीच मामले की जानकारी मिलते ही बर्मामाइंस पुलिस मौके पर पहुंची और उस ओर लोगों को आने-जाने पर रोक लगा दी। थोड़ी देर बाद टाटा स्टील फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और घंटो मशक्कत के बाद सिचुएशन को कंट्रोल में कर लिया।

कोट

एसिड भरे टैंकर को एक ट्रेलर ने टक्कर मार दिया। इस वजह टैंकर के नोजल का वॉल्व टूट गया। टाटा स्टील फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंच कर सिचुएशन को कंट्रोल में कर लिया। इस दौरान किसी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई।

आशीष कुमार

हेड, कारपोरेट कम्यूनिकेशन, टाटा स्टील