-बागबेड़ा-कीताडीह में 3 मार्च से टैंकर से नहीं हो रही पानी की सप्लाई

-पंचायत प्रतिनिधि कंपनी का गेट जाम किया जाम, की नारेबाजी

-जुस्को का आश्वासन, अभी चार टैंकर व सप्ताह भर में 10 टैंकर होगी पानी की आपूर्ति

JAMSHEDPUR: बागबेड़ा-कीताडीह क्षेत्र में आठ टैंकर पानी की आपूर्ति की मांग को लेकर मंगलवार को 'गांव की सरकार' की सरकार ने जुस्को कार्यालय पर धावा बोल दिया। जुस्को अधिकारियों के खिलाफ नारे लगाते हुए जिला परिषद सदस्य किशोर कुमार यादव के नेतृत्व में पंचायत प्रतिनिधि कंपनी का गेट जाम कर बाहर ही बैठ गए। इनके तेवर देख जुस्को के अधिकारी मौके पर पहुंचे और वार्ता की पेशकश की मगर यह लोग कैप्टन धनंजय मिश्रा को वार्ता के लिए बुलाने की मांग करने लगे। प्रबंधन की ओर से कैप्टन धनंजय मिश्रा के मीटिंग में व्यस्त होने की बात बताई गई और सीनियर मैनेजर निर्मल सिंह को वार्ता के लिए भेजा गया। निर्मल सिंह ने प्रदर्शनकारियों को कहा कि जुस्को ने सोमवार से ही टैंकर भेजना शुरू कर दिया है। इस पर जिप सदस्य किशोर कुमार यादव उखड़ गए। कहा कि एक टैंकर से काम नहीं चलने वाला। कम से कम पानी के आठ टैंकरों की यहां जरूरत है।

एक सप्ताह का समय मांगा

इस पर उन्होंने भरोसा दिलाया कि बुधवार से चार टैंकर पानी भेजा जाएगा। साथ ही क्0 टैंकर पानी की व्यवस्था करने के लिए एक सप्ताह का समय मांगा। जिप सदस्य ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर सप्ताह भर में क्0 टैंकरों की व्यवस्था नहीं की गई तो अप्रैल के प्रथम सप्ताह में टाटा स्टील का घेराव किया जाएगा। इसके बाद उन्होंने सीनियर जीएम को ज्ञापन देकर प्रदर्शन को स्थगित कर दिया। प्रदर्शनकारियों में उप मुखिया सुनील कुमार, धनंजय सिंह, पंचायत समिति सदस्य झरना मिश्रा, धर्मेन्द्र चौहान सहित काफी संख्या में वार्ड सदस्य शामिल थे।

बागबेड़ा-कीताडीह क्षेत्र में तीन मार्च से टैंकर से पेयजल की आपूर्ति बंद कर दी गई है। इस वजह से यहां पानी की घोर किल्लत हो गई है। हम लोगों ने जुस्को से क्0 टैंकर पानी उपलब्ध कराने की मांग की है। वहीं यूसिल एक टैंकर और तारापुर से चार टैंकर पानी मिल रहा है। मांग पूरी नहीं होने पर टाटा स्टील का घेराव किया जाएगा।

-किशोर कुमार यादव, जिप सदस्य, बागबेड़ा।