-डीएसई और डीसी ऑफिस में किया प्रदर्शन

-मामला जिला के न्यूली अप्वाइंटेड टीचर्स के पदस्थापन का

JAMSHEDPUR: ईस्ट सिंहभूम के न्यूली अप्वाइंटेड 7भ्ब् टीचर्स ने सोमवार को पोस्टिंग लेटर नहीं मिलने पर आक्रोश जताया। टीचर्स ने डीएसई और डीसी ऑफिस में जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान डीएसई के साथ टीचर्स की बकझक भी हुई। सभी टीचर्स जुबिली पार्क होते हुए कतारबद्ध होकर पहुंचे। प्रदर्शन के बाद डीसी डॉ अमिताभ कौशल से न्यूली अप्वाइंटेड टीचर्स का एक प्रतिनिधिमंडल मिला। इस दौरान टीचर्स ने डीएसई द्वारा बांटे गए लेटर को डीसी को दिखाया। इस लेटर में प्रायोगिक अभ्यास के लिए प्रतिनियुक्ति की बात लिखी गई है। इसमें अभ्यास की समय सीमा का भी उल्लेख नहीं है। डीसी ने डीएसई को निर्देश देने के बाद शिक्षकों को आश्वस्त किया कि उन्हें दो फरवरी को पदस्थापना से संबंधित लेटर दे दिया जाएगा। इससे पूर्व सभी को प्रायोगिक अभ्यास करना पड़ेगा। यह अभ्यास फ्क् जनवरी तक चलेगा। डीसी ने टीचर्स को आश्वस्त किया प्रशिक्षण के दौरान महिला टीचर्स के रहने की व्यवस्था की जाएगी।

सिर्फ ईस्ट सिंहभूम में होगा प्रायोगिक प्रशिक्षण

जिला प्रशासन के आदेश पर ईस्ट सिंहभूम के न्यूली अप्वाइंटेड टीचर्स का प्रखंडस्तर पर प्रायोगिक अभ्यास होगा। इसके लिए टीचर्स को पूर्व में लिए गए आवासीय प्रखंडों में योगदान देना है। इसके बाद उन्हें उस प्रखंड के किसी भी स्कूल में प्रायोगिक अभ्यास के लिए भेजा जाएगा। अभ्यास के लिए स्कूल का चयन बीईई को करना है। ईस्ट सिंहभूम को छोड़कर सभी जिलों के न्यूली अप्वाइंटेड टीचर्स की पोस्टिंग हो चुकी है।

परेशान रहे बाहरी जिले के टीचर्स

न्यूली अप्वाइंटेड टीचर्स की सूची में शामिल बाहरी जिले के शिक्षक काफी परेशान दिखे। वे तो बोरिया-बिस्तर लेकर आये थे। उनका कहना था इस प्रायोगिक प्रशिक्षण की जानकारी उन्हें नहीं थी, अब वे क्या करेंगे उन्हें कुछ समझ में नहीं आ रहा है। मंगलवार से उन्हें प्रखंड स्तर पर योगदान देना है। इसके बाद रहने का इंतजाम कहां पर होगा इसको लेकर वे काफी परेशान हैं। मालूम हो कि ईंस्ट सिंहभूम में ब्0 प्रतिशत टीचर्स की नियुक्ति बाहरी जिलों के कैंडीडेट्स की हुई है।