JAMSHEDPUR: मानगो के एनएच 33 स्थित 'आइओएन डिजिटल जोन' में पिछले एक माह से झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) की पीजी ट्रेंड शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा चल रही है। सोमवार को इस परीक्षा केंद्र पर छह परीक्षार्थियों को पैन कार्ड सही नहीं होने की बात कह प्रथम पाली की परीक्षा में शामिल होने से रोक दिया गया। इस बात की जानकारी जब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को मिली तो परिषद का एक प्रतिनिधिमंडल केंद्र पहुंचा और छात्रों से मामले की जानकारी ली। छात्रों ने बताया कि उनके पास सही दस्तावेज होने बावजूद केंद्र में घुसने नहीं दिया जा रहा है। दो परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड नेट से निकाले गए थे। उसमें सब कुछ सही था।

परीक्षा लेने की मांग

परीक्षा न देने की बात को लेकर अभाविप कार्यकर्ताओं ने केंद्र पर हंगामा मचाया और वंचित छात्रों की परीक्षा लेने की मांग की। हंगामा बढ़ता देख उलीडीह थाने की पुलिस भी वहां पहुंची। इसके बावजूद छात्रों को प्रथम पाली की ऑनलाइन परीक्षा में बैठने नहीं दिया। इस कारण चार छात्र वापस चल गए। दूसरी पाली का इंतजार कर रही दो छात्राओं को उसी पैन कार्ड से परीक्षा देने दिया।

मनमानी पर लगे रोक

इस संबंध में अभाविप के प्रदेश कार्य समिति सदस्य सागर राय ने कहा कि यह डिजिटल जोन छात्रों को भय दिखाकर आर्थिक दोहन कर रहा है। इस कारण इस संस्थान की मनमानी रोकने तथा ऐसे केंद्रों में सरकारी परीक्षा न लिए जाने की मांग जेएसएससी से की है। इसके अलावा उलीडीह थाने में आइओएन डिजिटल जोन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को लिखित शिकायत की गई।

ये थे मौके पर मौजूद

इस मौके पर अभाविप के प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से सागर राय के अलावा अभिषेक सिंह, सत्यनाथ प्रमाणिक, अभिषेक ओझा, आनंद सिंह, राहुल शामिल थे।