-दो घंटे रहा सड़क जाम, सड़क पर लगी गाडि़यों की कतार

-गर्मी में परेशान रहे आने-जाने वाले लोग

-जुगसलाई थाना क्षेत्र के बलदेव बस्ती का है मामला

JAMSHEDPUR: जुगसलाई थाना क्षेत्र के बलदेव बस्ती में रहने वाले लोगों को जब पुलिस ने बिजली का टोका लगाने से रोका तो लोगों ने इसका विरोध कर दिया और सड़क को घंटों जाम कर दिया। जिससे घंटों तक सड़क के दोनों ओर जाम लग गया। दिन की चिलचिलाती गर्मी में जाम लगने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। मौके पर पहुंची जुगसलाई थाना पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन बस्ती के लोग सुनने को तैयार नहीं थे। बिजली मामले पर थाना प्रभारी ने कहा कि यह जुस्को का मामला है। कंपनी ही इसका समाधान करेगी।

थाना के लाइन में लगा रहे थे टोका

बताया जाता है कि बलदेव बस्ती के लोग थाना को की जा रही बिजली सप्लाई के तार में टोका लगा रहे थे। इस वजह से थाने को पर्याप्त बिजली नहीं मिल पा रही थी। रविवार को थाना के जवानों ने अवैध तारों को हटा दिया। इस पर बस्ती के लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। विरोध कर रहे लोगों को समझा-बुझा कर हटाया गया। थोड़ी देर बाद लोगों ने महिलाओं और बच्चों के साथ थाना पर धावा बोल दिया। वे लोग थाना प्रभारी से बिजली कनेक्शन देने की मांग कर रहे थे। इस पर थाना प्रभारी ने उन्हें मना कर दिया।

आक्रोशित हो गए लोग

इसके बाद बस्ती के लोग आक्रोशित हो गए और थाना के सामने सड़क को जाम कर दिया। इसके बाद बस्ती के बच्चों से लेकर बड़ों तक ने हाथ में लाठी डंडे लेकर सड़क पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस वजह से वहां गुजरने वाले लोगों को काफी परेशानी हुई। जुगसलाई थाना के प्रभारी ने अपने जवानों के साथ भीड़ को हटाने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने। सभी लोग बिजली का कनेक्शन देने की मांग कर रहे थे।

पुलिस पर छेड़खानी का आरोप

विरोध के दौरान उग्र लोगों ने भीड़ में शामिल महिलाओं के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। लोगों ने कहा कि जब वे लोग थाने में बिजली के कनेक्शन के संबंध में बात करने गई तो उनके साथ छेड़छाड़ की गई। इस मामले में थाना प्रभारी ने कहा कि इस मामले की जांच की जाएगी।