-एग्जाम फार्म नहीं भरने देने पर प्रिंसिपल को दी बुधवार से भूख हड़ताल की चेतावनी

-कॉलेज के एग्जामिनेशन डिपार्टमेंट समेत सभी डिपार्टमेंट में जड़ा ताला

-कॉलेज के मेन गेट को जाम कर दिया आक्रोशित छात्रों ने

JAMSHEDPUR: कोल्हान यूनिर्वसिटी (केयू) द्वारा ग्रेजुएशन पार्ट वन और पार्ट टू के एग्जाम फार्म भरने के लिए 7भ् प्रतिशत अटेंडेंस अनिवार्य करने के बाद कॉलेजों में अक्सर स्टूडेंट्स का हंगामा हो रहा है। सोमवार को वर्कर्स कॉलेज के सैकड़ों वैसे स्टूडेंट्स ने कॉलेज कैंपस में जमकर उत्पात मचाया, जिन्हें 7भ् प्रतिशत अटेंडेंस नहीं होने की वजह से एग्जाम फॉर्म भरने से रोका जा रहा है। कॉलेज कैंपस में करीब तीन घंटे चले हो-हंगामे के दौरान नाराज स्टूडेंट्स ने पहले तो एग्जामिनेशन डिपार्टमेंट में ताला जड़ दिया। इसके बाद कॉलेज के आ‌र्ट्स, कॉमर्स व साइंस डिपार्टमेंट में तालाबंदी कर प्रिंसिपल चैंबर के बाहर धरने पर बैठ नारेबाजी करने लगे।

प्रिंसिपल को दी चेतावनी

इससे नाराज प्रिंसिपल ने जब अपने चैंबर से बाहर निकलकर हंगामे में शामिल स्टूडेंट्स के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही। इस दौरान स्टूडेंट्स का नेतृत्व कर रहे कॉलेज स्टूडेंट यूनियन के प्रसिडेंट हेमंत पाठक के समझने पर स्टूडेंट्स प्रिंसिपल चैंबर के सामने से हट गए और कॉलेज के मेन गेट को जाम कर दिया और कोल्हान यूनिर्वसिटी व कॉलेज मैनेजमेंट के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। इस दौरान स्टूडेंट्स का कहना था कि सभी को एग्जाम फार्म भरने दिया जाये नहीं तो वे एग्जाम ही नहीं होने देंगे। वहीं, स्टूडेंट्स ने कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। डीपी शुक्ला को स्टूडेंट यूनियन के माध्यम से लिखित चेतावनी दी है कि अगर उन्हे एग्जाम फार्म भरने से रोका गया तो सभी स्टूडेंट्स बुधवार से कॉलेज कैंपस में भूख हड़ताल पर बैठने के लिए विवश होंगे।

नहीं होता कोई जवाब

कॉलेज स्टूडेंट यूनियन के प्रसिडेंट हेमंत पाठक ने कहा कि कॉलेज में क्800 छात्रों के बैठने की जगह है। लेकिन एडमिशन भ् हजार होता है। कॉलेज में रेगुलर क्लासेस नहीं होती है। उनका आरोप है कि क्लास के समय प्रोफेसर गायब रहते हैं। कॉलेज की व्यवस्था पर सवाल उठाने पर वीसी से लेकर सीएम तक के पास जवाब नहीं है। फिर वीसी किस नियम की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स की भूख हड़ताल में कॉलेज स्टूडेंट यूनियन शामिल रहेगा।