JAMSHEDPUR: करनडीह स्थित लाल बहादुर शास्त्री मेमोरियल कॉलेज (एलबीएसएम) में पॉलिटिकल साइंस के टीचर विनय कुमार गुप्ता को दिल्ली स्थित इंटरनेशनल पब्लिशिंग हाउस द्वारा बेस्ट सिटीजंस ऑफ इंडिया 2015 का अवार्ड प्रदान किया है। विनय कुमार गुप्ता हजारीबाग के रहने वाले हैं और उन्होंने वहीं से पढ़ाई भी की है। वे एलबीएसएम में पॉलिटिकल साइंस डिपार्टमेंट के हेड हैं और फिलहाल झारखंड में पंचायती राज के संदर्भ में महिलाओं की राजनीतिक सशक्तिकरण पर रिसर्च भी कर रहे हैं।

----------

जैन कॉलेज के स्टूडेंट्स ने मारी बाजी

--ITM यूनिवर्सिटी में ऑर्गनाइज हुए मैनेजमेंट फेस्ट में कई प्राइज अपने नाम किया

JAMSHEDPUR: सिटी स्थित जैन कॉलेज के स्टूडेंट्स ने रायपुर स्थित आईटीएम यूनिवर्सिटी द्वारा ऑर्गनाइज कराए गए नेशनल लेवल के मैनेजमेंट फेस्ट में अपने टैलेंट का लोहा मनवाया। कॉलेज के स्टूडेंट्स ने कई इवेंट्स में प्राइज जीते। जिन इवेंट्स में इस कॉलेज के स्टूडेंट्स ने बाजी मारी उनमें इमैजनिका, टी-शर्ट डिजाइन, बिजनेस क्विज, प्रोडक्ट डेवलपमेंट, आर्टिफिशियल इंडस्ट्री क्रिएशन, लोगो क्विज और टीम बिल्डिंग आदि शामिल थे। ट्रॉफी के साथ ही 12 हजार रुपए भी प्राइज के रूप में मिले। मैनेजमेंट फेस्टिवल में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स में निखिल, शारदा, श्रेष्ठा, खुशबू, साइना, पिंकी, कुणाल, सन्नी, विपुल, नीतिश, अनुप्रिया, सरिता और दीक्षा शामिल थे। डायरेक्टर अमित श्रीवास्तव ने इस सफलता पर सभी को बधाई दी।

------------

तैलिक साहू महासभा ने की डीसी से मुलाकात

JAMSHEDPUR: अखिल भारतीय तैलिक साहू महासभा के एक प्रतिनिधि मंडल ने शुक्रवार को डीसी से मिलकर समाज द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र के बाद भी समाज के सदस्यों को प्रखंड और अंचल पदाधिकारी द्वारा जाति प्रमाण पत्र इश्यू नहीं किए जाने की शिकायत की। महासभा के अध्यक्ष राजकिशोर प्रसाद के नेतृत्व में डीसी से मिलने पहुंचे सदस्यों ने कहा कि ख्0क्ख् तक समाज के अध्यक्ष महामंत्री द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र के बाद ब्लॉक ऑफिस में जाति प्रमाण पत्र निर्गत हो जाता था। फिलहाल ब्लॉक ऑफिस में समाज के सदस्यों का पूर्व का निर्गत जाति प्रमाण पत्र या जमीन का खतियान मांगा जा रहा है। इस दिशा में कार्रवाई नहीं होने पर समाज के सदस्यों द्वारा चरणबद्ध आंदोलन करने की बात कही गई। प्रतिनिधिमंडल में राजकिशोर प्रसाद, शशिकान्त महाराज, प्रमानन्द, कुन्दन कुमार, गंगा प्रसाद साहू, लक्ष्मण कुमार सहित अन्य मौजूद थे।