JAMSHEDPUR: अल-कबीर पॉलिटेक्निक कपाली में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन मंगलवार को किया गया। उद्घाटन मुख्य अतिथि टाटा स्टील अरबन सर्विसेज के हेड जीएम शरण ने किया। बताया गया कि यहां हर वर्ष ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया जाता है और प्राप्त यूनिट का भ्0 प्रतिशत मेहरबाई कैंसर अस्पताल, जमशेदपुर को भेंट स्वरूप प्रदान किया जाता है। शिविर जमशेदपुर ब्लड बैंक, वीबीडीए, एचडीएफसी एवं अल-कबीर पॉलिटेक्निक के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया। शिविर में ख्80 यूनिट ब्लड कलेक्ट किया गया। इस वर्ष छात्राओं की भागीदारी सराहनीय रही। आयोजन को सफल बनाने में छात्र, कॉलेज कर्मचारी एवं प्रबंधन का पूर्ण सहयोग रहा।

जेयूसी में 8फ् लोगों ने किया ब्लड डोनेट

मंगलवार को जुस्को की ज्वाइंट काउंसिल यूनिट (जेयूसी) की ओर से ब्लड बैंक परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। उद्घाटन जुस्को श्रमिक यूनियन के अध्यक्ष रघुनाथ पांडेय और जुस्को कंपनी के सीनियर जीएम दीपक कामत ने किया। इस दौरान अतिथियों ने रक्तदान के फायदों के बारे में जानकारी देकर लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित किया। शिविर में 8फ् यूनिट रक्त संग्रह हुआ जिसे ब्लड बैंक में जमा किया गया। मौके पर जेयूसी के चेयरमैन मनमोहन सिंह, सचिव अविक चटर्जी, वैकल्पिक सचिव उमा रमणा सहित काउंसिल व यूनियन के सदस्य व कर्मचारी उपस्थित थे।

युवती ने की आत्महत्या

सिदगोड़ा थाना क्षेत्र स्थित पेट्रोल पंप के पास रहनेवाले हीदयानंद तिवारी की बेटी मेनका (क्9 वर्ष) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना मंगलवार सुबह करीब ब् बजे की है। मौके पर पहुंची सिदगोड़ा थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेज दिया। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। युवती के पिता ने बताया कि बुधवार को उसकी बेटी की शादी होने वाली थी। उन्होंने बताया कि सोमवार की रात मेहंदी और नाच-गान रस्म के दौरान वह काफी खुश लग रही थी। उन्होंने बताया कि रात को मेनका और उसकी छोटी बहन एक ही कमरे में सो रही थी। सुबह जैसे ही छोटी बेटी ने अपनी आंख खोली, उसने दीदी को पंखे से लटका हुआ पाया। उन्होंने बताया कि मानसिक रूप से कमजोर थी और पिछले कुछ हफ्तों से उसका इलाज भी चल रहा था।