CHAIBASA : पश्चिम सिंहभूम के सरकारी विद्यालयों में ड्रेस खरीदारी को लेकर शिक्षकों पर विभाग के उच्च पदाधिकारियों का नाम लेकर कुछ दलाल किस्म के लोग एक विशेष दुकान से यूनिफार्म खरीदने का दबाव बना रहे है। इससे शिक्षक पशोपेश में है। उन्हें यह भय सता रहा है कि अगर ब्रोकरों की बात मानकर दुकान विशेष से खरीदारी करते है तो यह झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद की सचिव आराधना पटनायक की अपील का उल्लंघन होगा। बता दें कि सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत वर्ग एक से आठ तक के सभी छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क दो सेट यूनिफार्म प्रतिवर्ष उपलब्ध कराने का प्रावधान है। इसके लिए निमित राशि जिले को उपलब्ध करा दी गई है। दो सेट यूनिफार्म का मूल्य चार सौ रुपए निधर्1ारित है।

डीआइजी से मिले चैंबर के सदस्य, बताई समस्याएं

चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष ललित शर्मा के नेतृत्व में गुरुवार को कोल्हान प्रमंडल के नवपदस्थापित डीआइजी रविकांत धान का गुलदस्ता देकर स्वागत किया गया। इसके बाद डीआइजी ने चैंबर के पदाधिकारियों व सदस्यों से परिचय प्राप्त किया। इसके बाद चैंबर के सदस्यों ने डीआइजी को शहर की समस्याओं से अवगत कराया। चैंबर के पदाधिकारियों ने शहर के चौक-चौराहों में ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की मांग की। डीआइजी ने कहा कि टै्रफिक पुलिस की तैनाती के लिए वरीय पदाधिकारियों से बातचीत की जाएगी। इसके बाद ही टै्रफिक पुलिस की तैनाती हो पाएगी।

कोल्हान यूनिवर्सिटी में हो पुलिस पिकेट की स्थापना

चैंबर के पदाधिकारियों ने डीआइजी से रात के समय शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर कम से कम एक पुलिस कर्मी की तैनाती की मांग की। ताकि किसी भी घटना की जानकारी दी जा सके। साथ ही चैंबर के पदाधिकारियों ने कोल्हान यूनिवर्सिटी में पुलिस पिकेट स्थापना की मांग की। वहीं चैंबर के पदाधिकारियों ने महीने में कम से कम एक बार पुलिस प्रशासन व चैंबर के साथ बैठक की बात भी रखी। वहीं डीआइजी ने कोई समस्या होने पर फोन पर तुरंत सूचना देने की बात कहीं। इस मौके पर चैंबर के राधेश्याम अग्रवाल, बाबूलाल विजयवर्गीय, जय प्रकाश मुंधड़ा, संजय दोदराजका, विमान पॉल आदि शामिल थे।