DHALBHUMGARH: मामूली सी बात को लेकर विवाद बढ़ा और भाई ने भाई को मार डाला। घटना धालभूमगढ़ की है। धालभूमगढ़

थाना अंतर्गत कानास गांव में बुधवार को धान के बंटवारे को लेकर बड़े भाई ने छोटे भाई पर सब्बल से प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया। अस्पताल पहुंचते छोटे भाई की मौत हो गई। घटना के संबंध में बताया जा रहा है किगांव कानास निवासी लेपा बेसरा के दो बेटे उदय बेसरा एवं श्रीमात बेसरा एक ही घर के दो हिस्से में रहते हैं। श्रीमात की पत्नी उर्मिला बेसरा अपने एक बेटे और एक बेटी के साथ लगभग 10 वर्षों से मायके में ही रहती है। बुधवार को धान के बंटवारे के लिए पिता और दोनों भाई बैठकर बात कर रहे थे। खेती के धान का कुछ हिस्सा पहले उदय ने बेच दिया था। बाकी बचा हुआ धान को बेचकर उसका पैसा श्रीमात मांग रहा था। इसी दौरान दोनों में विवाद हुआ।

सब्बल से किया प्रहार

विवाद होने के बाद उदय बेसरा सब्बल लेकर आया और श्रीमात पर जोरदार प्रहार कर दिया। सिर और गर्दन पर प्रहार करने से श्रीमात घायल होकर वहीं गिर गया। घायल श्रीमात लगभग 40 मिनट तक खून से लथपथ सड़क पर गिरा रहा। उदय बेसरा ने बताया कि श्रीमात शराब पीकर अक्सर घर में झगड़ा करता था। जिसके कारण उसकी पत्नी लंबे अरसे से अपने बच्चों के साथ मायके में रह रही है। उदय बेसरा की पत्नी बास्की बेसरा आंगनबाड़ी सेविका है।

मौके पर पहुंची पुलिस

घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी संतन कुमार तिवारी पीएसआई तरुण कुमार पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे तो गांव में सन्नाटा पसरा हुआ था। उन्होंने ग्राम प्रधान विमल मंडल, वार्ड सदस्य गणेश पाल को बुलाकर घटना की जानकारी ली। तब तक 108 एम्बुलेंस को भेजकर घायल श्रीमात को सीएचसी लाया गया। सीएससी में चिकित्सकों द्वारा प्राथमिक इलाज करने एवं एमजीएम रेफर करने की तैयारियों के बीच ही श्रीमात बेसरा ने दम तोड़ दिया।

बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

इसके बाद पुलिस ने लाश को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा । इधर घटना के बाद फरार हुए लेपा बेसरा एवं उदय बेसरा को लगभग दो ढाई घंटे के बाद ही नदी किनारे से गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही उदय की शिनाख्त पर घटना में प्रयुक्त सब्बल को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। घटना की सूचना मिलने के बाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजकुमार मेहता, पुलिस निरीक्षक शंभू प्रसाद गुप्ता भी पहुंचे थे। उन्होंने घटना की जानकारी ली। पुलिस थाना में उदय से पूछताछ कर रही है।