छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: लौहनगरी में लाखों रुपए खर्च कर बनाए गए बस स्टॉप पर बस व ऑटो नहीं रुकते हैं। इस वजह से पैंसेंसर्ज को परेशानी हो रही है। पिछले साल मानगो नोटिफाइड एरिया कमिटी (एमएनएसी) इलाके में आठ बस स्टॉप और तत्कालीन संसद अजय कुमार के कार्यकाल में एमपी फंड से 50 लाख की लागत से 23 बस स्टॉप जोजोबेड़ा, गोविंदपुर, अन्ना चौक, जेम्को, गोलमुरी, बिष्टुपुर, जुगसलाई फाटक के पास, बर्मामाइंस आदि इलाकों में बनाए गए थे। मिनी बस एसोसिएशन और ऑटो एसोसिएशन के बीच तालमेल नहीं होने की वजह से इन स्टॉप पर बसें नहीं रूक रही हैं। इन जगहों पर बनाए गए बस स्टॉप लोगों के लिए बरसात, गर्मी से बचने के काम आ रहे हैं। आश्चर्य की बात यह है की इस पर प्रशासन और एसोसिएशन ने के साथ तक एक बार भी बैठक नहीं की है।

मानगो के आठ शेल्टर

मानगो एरिया में पिछले साल एमएनएसी की ओर से आठ बस स्टॉप बनाए गए थे। इनमें डिमना, ओल्ट पुरुलिया रोड में बनाए गए दो स्टॉप का इस्तेमाल हो रहा है।

कॉम्पटीशन की वजह से कुछ स्टॉप पर बसें नहीं रोकते हैं। ऐसे ही सवारी कम मिलती है, अगर सभी स्टॉप पर ही बस रोकी जाएगी, तो कमाई और घट जाएगी। सभी स्टॉप पर पर अगर बसों को रोकना अनिवार्य करना है, तो ऑटो के लिए भी यह नियम होनी चाहिए।

-चेतन कुमार, अध्यक्ष, शिक्षित बेरोजगार मिनी बस एसोसिएशन, साकची

मिनी बस और ऑटो वालों को आदेश दिया गया है कि वे बीच रोड पर गाड़ी खड़ी कर सवारी नहीं बैठाएं, बल्कि स्टॉप पर रोक कर ही पैसेंजर को बैठाएं। जो लोग ऐसा नहीं करते हैं उन्हें फाइन किया जाता है।

विवेकानंद ठाकुर, ट्रैफिक डीएसपी, जमशेदपुर