JAMSHEDPUR: गुरुवार को सीबीएसई क्0वीं का परीक्षा परिणाम घोषित हुआ। इस वर्ष छात्रों का प्रदर्शन बहुत बेहतर नहीं रहा। पिछले क्0वीं की परीक्षा में जहां कुल ख्क्फ् छात्रों ने क्0 सीजीपीए हासिल किया था, वहीं इस वर्ष यह आंकड़ा मात्र क्7क् छात्र ही पार कर पाए। पिछले साल की तुलना में इस वर्ष कई नामचीन स्कूलों को पीछे छोड़ते हुए सेंट मेरीज इंग्लिश स्कूल और काशीडीह हाई स्कूल के छात्रों का प्रदर्शन शानदार रहा। सेंट मेरीज ने पिछले के मुकाबले इस साल क्0 सीजीपीए पाने वाले छात्रों की संख्या में इजाफा किया। पिछले साल जहां ख्क् छात्रों को क्0 सीजीपीए मिले थे वहीं इस वर्ष ख्7 छात्रों ने इस आंकड़े को छुआ। इसी तरह पिछले साल काशीडीह हाई स्कूल के ख्भ् छात्रों ने क्0 सीजीपीए हासिल किया था और इस साल ख्म् छात्रों ने यह आंकड़ा छुआ। पिछले साल डीएवी बिष्टुपुर के फ्0 छात्रों को क्0 सीजीपीए मिले थे वहीं इस वर्ष यह संख्या घटकर आधी रह गई। इस स्कूल के मात्र क्भ् छात्र ही क्0 सीजीपीए तक पहुंच पाए। पिछले साल के मुकाबले शहर के तमाम स्कूलों में क्0 सीजीपीए पाने वाले छात्रों की संख्या में कमी आई। इसमें नामचीन स्कूल भी शामिल हैं।

------------

शहर में स्कूलवाइज क्0 सीजीपीए

स्कूल का नाम स्टूडेंट क्0 सीजीपीए

डीएवी बिष्टुपुर ख्क्8 क्भ्

जुस्को स्कूल ब्ब् 08

चिन्मया विद्यालय साउथ पार्क 8म् 0क्

बाल्डविन फार्म एरिया हाईस्कूल 8ब् 0ब्

गोविंद विद्यालय तामुलिया क्09 क्फ्

विद्या भारती चिन्मया टेल्को क्77 क्8

वैली व्यू टेल्को म्म् 07

विवेक विद्यालय गोविंदपुर क्79 0म्

एसडीएसएम एग्रिको क्0ख् 0ख्

------------

बहन सिटी टॉपर, भाई को मिले क्0 सीजीपीए

डीएवी बिष्टुपुर के स्टूडेंट किंशुक पाल को सीबीएसई टेंथ बोर्ड एग्जाम में क्0 सीजीपीए मिले हैं। किशुंक की इस सफलता से उसके पैरेंट्स रेलवे कर्मचारी दीपांकर पाल और मां काकुली पाल की खुशी दोगुनी हो गई। हाल ही में जारी हुए सीबीएसई क्ख्वीं के रिजल्ट में उनकी बेटी दिव्या पाल बायो-साइंस में 9म्.ख् परसेंट मा‌र्क्स लाकर सिटी टॉपर बनी थी। अपने प्रदर्शन से खुश किंशुक ने बताया कि उसकी तमन्ना आईआईटी से इंजीनिय¨रग करने की है। इसके लिए वह अभी से मेहनत कर रहा है।

डाक्टर बनना चाहती अनन्या

सीबीएसई बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में 9 सीजीपीए लाने वाली अनन्या डाक्टर बनना चाहती है। इसके लिए वह अभी से मेहनत में जुट गयी है। अनन्या ने बताया कि वह आगे की पढ़ाई डीएवी बिष्टुपुर से बायो साइंस लेकर करेगी। उसने बताया कि उसके पिता मुकेश कुमार अल्केमिस्ट एविऐशन में इंजीनियर हैं।