-सोनारी थाना क्षेत्र के गुदड़ी बाजार स्थित लोहार लाइन की है घटना

JAMSHEDPUR : सोनारी थाना क्षेत्र के गुदड़ी बाजार स्थित लोहार लाइन में एक-एक कर चार गटर चैंबर फटने से होने से पूरे एरिया में अफरातफरी मच गई। घटना रविवार की सुबह लगभग क्क् बजे की है। चैंबर ब्लास्ट होने के बाद आग की लपटें उठने लगीं। बताया जा रहा है कि बिजली के अंडरग्राउंड वायर में शॉट सॉर्किट होने की वजह से यह घटना हुई। इसमें किसी भी व्यक्ति को जानमाल की क्षति नहीं पहुंची है। घटना के बाद जुस्को की इलेक्ट्रिकल टेक्निकल टीम द्वारा लाइन काटने पर फौरन आग पर काबू पा लिया गया।

कैसे घटी घटना

सोनारी थाना क्षेत्र के गुदड़ी बाजार स्थित लोहार लाइन के मकान संख्या 7भ्फ् में पहला चैंबर ब्लास्ट हुआ। मकान के ओनर आसुतोष सिंह ने बताया कि अचानक बच्चों ने जमीन से धुंआ निकलता हुआ देखा। जमीन से धुंआ निकलने की सूचना पाकर वे सभी लोग अपने-अपने कमरे से बाहर निकले तथा घर के गेट के पास बने चैंबर से निकलते धुंए को देखने लगे। उन्होंने बताया कि इस दौरान आस-पास के पांच लोग उस चैंबर के ऊपर खड़े होकर धुआं कहां से निकल रहा है इसका पता लगाने की कोशिश कर रही रहे थे कि चैंबर ब्लास्ट कर गया। इसका बाद लगातार घर के बाहर गली में बने तीन अन्य चैंबर में भी एक-एक कर विस्फोट हुआ। एक चैंबर से करीब जमीन से ख् फीट उपर तक आग की लपटें उठने लगी। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची सोनारी थाना पुलिस ने तत्काल जुस्को व फायर ब्रिगेड की टीम को बुलावा, हालांकि जुस्को के इलेक्ट्रिकल टेक्निकल टीम द्वारा लाइन काटे जाने के बाद आग पर फौरन काबू पा लिया गया।

पहले से दे रहा था दुर्घटना का संकेत

चैंबर ब्लास्ट करने की घटना से हताहत स्थानीय लोगों ने बताया कि विगत तीन दिन पूर्व से ही पूरे एरिया की बिजली फ्लेकचुएट कर रही थी। उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत दो दिनों से बस्तीवासी लगातार जुस्को के अधिकारियों से कर रहे थे। इस दौरान शनिवार की देर रात तक जुस्को के कर्मचारियों द्वारा बिजली की मरम्मत भी की गयी थी।

पुलिस पहुंची तो चार जगहों पर जमीन फटा हुआ था। जिससे आग की लपटें निकल रही थी। तत्काल पुलिस ने फायर ब्रिगेड तथा एम्बुलेंस को बुलाया गया था। जुस्को की इलेक्ट्रिकल टेक्निकल टीम द्वारा लाइन काटने के बाद फौरन आग पर काबू पा लिया गया। पूरे घटना में किसी भी व्यक्ति को गंभीर चोट नहीं आयी है।

-सुमन आनन, थाना प्रभारी, सोनारी।