CHAKRADHARPUR : चक्रधरपुर प्रखंड के सिलफोड़ी पंचायत अंतर्गत मेरमेरा गांव में तालाब में डूबने से एक तीन वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार दोपहर करीबन 12 बजे रामराई तियू की पत्‍‌नी ने अपने तीन वर्षीय बेटे का कपड़ा खोल दिया। इसके बाद बच्चा खेलते-खेलते तालाब की ओर चला गया। जहां तालाब में डूबने से उसकी मौत हो गई। हालांकि इस मामले की जानकारी पुलिस को नहीं है।

-------------

रसदार फलों की बिक्री तेज

CHAKRADHARPUR : गर्मी के बढ़ते ही रसदार फलों की मांग तेज हो गई है। नींबू, खीरा, तरबूजा, गन्ना, अंगूर, संतरा जैसे फलों की बिक्री खूब हो रही है। ग्राहक भी ऊंची दर के बावजूद इन रसदार फलों की खरीद कर रहे हैं। इधर बाजार में भारी मात्रा में अन्य जिलों से फलों की आवक हो रही है।

------------

10 हजार युवक-युवतियों को मिलेगा रोजगार

CHAKRADHARPUR : जिला परिषद सदस्य रामलाल मुंडा ने कहा कि झारखंड के क्0 हजार युवक-युवतियों को तकनीकी शिक्षा का नि:शुल्क प्रशिक्षण मिलेगा। जिला परिषद अध्यक्ष अनिता सुम्बरुई से भेंट करने के बाद उन्होंने कहा कि इसका प्रसार प्रसार क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा करेंगे। ताकि इस क्षेत्र के युवक-युवतियों को रोजगार मिल सके। उन्होंने कहा कि कक्षा क्0 से क्ख् तक के विद्यार्थी कोर्स कर सकते हैं। आईटीआई, पॉलिटेक्निक, इंजीनियरिंग, होटल मैनेजमेंट, नर्सिग आदि कोर्स का निश्शुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा। क्भ् मई तक जिला परिषद कार्यालय चाईबासा में सभी छात्र-छात्राएं अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। फार्म भरने के बाद चाईबासा में ही काउसिलिंग होगी।

-------------