-छोटा गम्हरिया में ग्रामीण पेयजलापूर्ति की हुई शुरुआत

-सीएम और स्वच्छता एवं पेयजल आपूर्ति मंत्री चन्द्र प्रकाश चौधरी ने किया उद्घाटन

jamshedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR: आने वाले समय में झारखंड देश का सबसे समृद्धशाली राज्य बनेगा। सरकार इसके लिए प्रयासरत है। सीएम मंगलवार को गम्हरिया प्रखंड के छोटा गम्हरिया में ग्रामीण जलापूर्ति योजना के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सकारात्मक सोच से ही समृद्धशाली राज्य का निर्माण हो सकता है। राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य पेयजल आदि प्रॉब्लम है। इसे दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। दो माह के अंदर शिक्षकों की नियुक्ति कर विद्यालयों में प्रर्याप्त शिक्षकों, बेंच कुर्सी आदि की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए कई इंडस्ट्री के सीएसआर से बातचीत की गई है।

राज्य में ख्भ् हजार पानी टंकियों का होगा निर्माण

स्वच्छता एवं पेयजल आपूर्ति मंत्री चन्द्र प्रकाश चौधरी ने कहा कि राज्यभर में ख्भ् हजार पानी टंकी निर्माण होगा। ग्रामीण जलापूति योजना प्रत्येक घरों पेयजलापूर्ति होगी। सचिव एपी सिंह ने भी संबोधित किया। इस मौके पर प्रधान सचिव संजय कुमार, खरसावां के विधायक दशरथ गगराई, जिला परिषद अध्यक्ष शकुन्तला माहली, उपायुक्त चन्द्रशेखर, एसपी इन्द्रजीत महथा, भाजपा नेता गंगा प्रसाद शर्मा, गणेश महतो, पंकज कुमार, मनोरंजन सिंह, रमेश कुमार, कांग्रेसी नेता गंभीर सिंह, फूलकांत झा, झामुमो नेता अमृत महतो समेत काफी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।

अन्य क्षेत्रों में भी जलापूर्ति कराने की मांग

भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष मनोरंजन सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल द्वारा सीएम को ज्ञापन देकर छोटा गम्हरिया पंचायत के निर्मल पथ, मार्ग संख्या छह समेत अन्य बस्तियों में भी ग्रामीण जलापूर्ति योजना के पेयजल आपूर्ति कराने की मांग की है। ज्ञापन में बताया गया है कि ठेकेदारों ने निर्मल पथ समेत कई बस्तियों में पाईप नहीं बिछाया है। इस संबंध में ठेकेदार से कई बार पाइपलाइन बिछाने का आग्रह किया गया। लेकिन इस दिशा में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

डीसी को जाति प्रमाण पत्र बनाने का निर्देश

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य गंगा प्रसाद शर्मा समेत कई राजनीतिक दल के नेताओं ने गम्हरिया अंचल कार्यालय से जाति प्रमाण पत्र निर्गत नहीं किए जाने की शिकायत सीएम से की.उन्होंने बताया कि जाति प्रमाण पत्र नहीं बनाए जाने के कारण क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को काफी प्रॉब्लम हो रही है। सीएम ने डीसी को जाति प्रमाण पत्र इश्यू करने का निर्देश दिया।