-हाता-स्वासपुर-मुसाबनी पथ तथा पोटका कुदादा सड़क का उद्घाटन सीएम ने किया

JAMSHEDPUR: सीएम रघुवर दास ने सोमवार को लगभग क्00 करोड़ की लागत से बनी हाता-स्वासपुर-मुसाबनी रोड और पोटका-कुदादा सड़क का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि झारखंड की गाड़ी अब विकास की राह पर चल पड़ी है। उन्होंने कहा कि विकास का पैमाना होती है सड़क। यही कारण है कि सरकार सड़क को महत्व देते हुए अगले दो साल में फ्000 करोड़ रुपये सड़क निर्माण पर खर्च करने जा रही है। इसके अलावा अंतरराज्यीय सड़क के निर्माण पर एनएचएआई क्0 हजार करोड़ रुपये खर्च कर रही है। उन्होंने कहा कि परिवहन का साधन ही किसी राज्य या देश का विकास का पैमाना होता है। उन्होंने कहा कि सरकार विकास का ब्लू प्रिंट तैयार कर हर क्षेत्र में काम कर रही है। चाहे सड़क हो या शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी। उन्होंने कहा कि इस राज्य को अगले पांच साल में महाराष्ट्र के तर्ज पर विकसित करना है और अगले क्0 साल में दुनिया के पटल पर लाना है। उन्होंने कहा कि यूपीए के शासन काल में पूर्व मंत्री जयराम नरेश अपने साथ तीन ठेकेदार के साथ आते थे। यही कारण है कि राज्य में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से बनी सड़कों का हाल खराब है या बनी ही नहीं है।

गलती की तो जाएंगे जेल

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह चीफ सेक्रेटरी और सभी डीसी को आदेश दे दिया है कि विकास के कार्य पूरी तरह पारदर्शी होंगे। यदि कोई गलती करता है तो सीधे उसे जेल भेजने का काम करें। उन्होंने कहा कि राखा माइंस व सुरदा माइंस को शीघ्र ही चालू किया जाएगा। इसे चालू करने के लिए भारत सरकार ने एनओसी दे दिया है। इसके चालू होने से हजारों बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। सीएम ने कहा कि सरकार, शासक व जनता के साथ समन्वय के साथ काम करेगी ताकि जनता के लिए अधिक से अधिक काम हो। यही कारण है कि उन्होंने सभी डीसी व अधिकारियों को गांव में जाने का निर्देश ि1दया है।

इनकी रही मौजूदगी

कार्यक्रम में सांसद विद्युत वरण महतो, पोटका विधायक मेनका सरदार, घाटशिला के विधायक लक्ष्मण टुडू, बहरागोड़ा के विधायक कुणाल षाडंगी, पथ निर्माण विभाग की प्रधान सचिव राजबाला वर्मा, डीसी डॉ अमिताभ कौशल, एसएसपी एवी होमकर, पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता अरुण कुमार राणा, भाजपा नेता चंद्रशेखर मिश्रा, रामबाबू तिवारी, भूपेंद्र सिंह, कुलवंत सिंह बंटी, राजेश शुक्ला, कमल किशोर, गुंजन यादव आदि उपि1स्थत थे।

पारंपरिक नृत्य से सीएम का स्वागत

मुख्यमंत्री रघुवर दास निर्धारित समय क्क्.भ् बजे तुरी फूटबॉल मैदान में हेलीकॉप्टर से उतरे। उनका स्वागत भाजपा नेताओं ने बुके देकर किया। इस अवसर पर मांदर की थाप पर कलाकारों ने आकर्षक पारंपरिक नृत्य प्रस्तुत किया। इसके अलावा मंच पर मुख्यमंत्री का स्वागत स्थानीय नेताओं ने भी किया।