JAMSHEDPUR: टाटानगर स्टेशन से पुरी के लिए क्8 नवंबर को रवाना होने वाली मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन स्पेशल ट्रेन को मुख्यमंत्री रघुवर दास हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके पहले, उनका एक कार्यक्रम होगा जिसमें वह बुजुर्ग तीर्थयात्रियों को संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम टाटानगर रेलवे स्टेशन से बाहर होगा। कार्यक्रम के लिए स्थल चयन करने को सोमवार को डीडीसी विनोद कुमार और एडीएम विधि-व्यवस्था सुबोध कुमार ने रेलवे स्टेशन का जायजा लिया। स्थल चयन कर लिया गया है।

वीआइपी लेन में होगा प्रोग्राम

स्टेशन के बाहर वीआइपी लेन में यह कार्यक्रम होगा। बुधवार को इसका मुआयना करने के बाद उपायुक्त अमित कुमार अंतिम मुहर लगाएंगे। रेलवे ने स्पेशल ट्रेन दे दी है। ट्रेन में कुल क्8 कोच हैं। इनमें पंद्रह स्लीपर, दो एसएलआर व एक पेंट्रीकार शामिल है। ट्रेन को रवाना करने से पूर्व स्टेशन पर मुख्यमंत्री का एक कार्यक्रम होगा। समारोह के आयोजन को लेकर सोमवार को रेलवे स्टेशन पहुंचे डीडीसी विनोद कुमार व एडीएम सुबोध कुमार ने स्टेशन प्रबंधक ओपी शर्मा से भी सलाह-मशविरा किया। इसके बाद वीआइपी लेन को समारोह के लिए चुना गया है।

रात 9.ब्भ् बजे रवाना होगी ट्रेन

स्टेशन प्रबंधक ने बताया कि ट्रेन स्टेशन के एक नंबर प्लेटफार्म से रात्रि के 9.0भ् बजे रवाना होगी। समय में फेरबदल किया जा सकता है। ट्रेन टाटा से मालतीपटपुर स्टेशन तक जायेगी। यहां से तीर्थ यात्रियों को बस से पुरी तक ले जाया जाएगा। तीर्थ दर्शन के बाद ख्0 नवंबर को ट्रेन टाटा के लिए लौट जायेगी। ट्रेन में तीन जिलों के एक हजार तीर्थ यात्री यात्रा करेंगे। सरकार अपने खर्च पर बीपीएल परिवार के बुजुर्गो को तीर्थ यात्रा करा रही है।